होम / Noida Liquor Data: नोएडा में नए साल पर 9 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब की खपत

Noida Liquor Data: नोएडा में नए साल पर 9 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब की खपत

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 2, 2023, 7:06 pm IST

कहते है की पीने वालों को सिर्फ पीने का बहाना चाहिए होता है। इसीलिए पीने वालों ने नए साल के मौके पर जम कर मदिरापान किया। सोमवार को आबकारी विभाग के एक अधिकारी अनुसार उत्तर प्रदेश के सबसे आधुनिक शहर माने जाने वाले नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 और 31 दिसंबर पर लोगों ने 9 करोड़ रुपय से भी ज्यादा की शराब पी। जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा की दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर में अकेले दिसंबर में करीब 140 करोड़ रुपये की शराब बिकी।

दिसंबर में 1.5 लाख बीयर के कैन, 8900 विदेशी शराब की बोतल, 250ml पैक की 2.5 लाख देशी शराब बिकी। आबकारी अधिकारी के अनुसार “30 और 31 दिसंबर को बेची गई कुल शराब की कीमत 9 करोड़ रुपये आंकी गई है, जबकि दिसंबर 2022 में कुल शराब की बिक्री 139.60 करोड़ रुपये रही।” दिसंबर 2021 की तुलना में 23% ज्यादा शराब दिसंबर 2022 में बिकी।

जिला आबकारी विभाग ने कहा कि स्थायी बार लाइसेंस वाली 98 दुकानें हैं, जबकि अन्य 82 सामयिक लाइसेंस नए साल के जश्न के लिए जारी किए गए थे। अधिकारी ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लगभग 550 शराब की दुकानें हैं।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: मनोहरलाल लाल खट्टर का इंटरव्यू लेने गए पत्रकार के साथ हुई अजीब घटना, सोशल मीडिया पर लोगों से किया शेयर-Indianews
Chandigarh University: सीयू प्लेसमेंट ड्राइव में हरियाणा के 542 छात्रों का MNC में हुआ प्लेसमेंट, 225 को मिले कई ऑफर
Mumbai Hoarding Collapse: रेप का केस का मामला दर्ज, 21 बार लगा जुर्माना, जानिए कौन है मुंबई होर्डिंग कांड का गुनहगार-Indianews
POK में लगें आजादी के नारे, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों में से 3 की मौत कई घायल- Indianews
Dust Storm: धूल भरी आंधी से कैसे बचें? रेतीले तूफ़ान में खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स-Indianews
महिला रेसलरों को मिला छप्पर फाड़के, अमन ने बचाई पुरुष कुश्ती की आबरू
IPL 2024: संजीव गोयनका ने केएल राहुल को लगाया गले, जानें आखिर लखनऊ के कप्तान पर क्यों भड़के थे LSG के मालिक-Indianews
ADVERTISEMENT