होम / Odisha Train Tragedy: IRCTC ने कांग्रेस के दावे को झुठलाया, कांग्रेस ने दावा किया था कि ओडिशा हादसे के बाद हजारों लोगों ने…..

Odisha Train Tragedy: IRCTC ने कांग्रेस के दावे को झुठलाया, कांग्रेस ने दावा किया था कि ओडिशा हादसे के बाद हजारों लोगों ने…..

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 6, 2023, 5:32 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Odisha Train Tragedy:कांग्रेस के हजारों लोगों के टिकट कैंसिल वाले दावे पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की प्रतिक्रिया सामने आई है। IRCTC ने कांग्रेस के इस दावे को खारीज करते हुए कहा है कि यह वास्तव में गलत है। कैंसिलेशन नहीं बढ़ा है। इसके विपरीत, 01 जून को कैंसिलेशन 7.7 लाख से घटकर 03 जून को 7.5 लाख हो गया। बता दें पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास ने कहा था कि दुर्घटना के बाद हजारों लोगों ने अपने टिकट कैंसिल कर दिए हैं। उन्हें लगता है कि ट्रेन में सफर सुरक्षित नहीं है।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा था निशाना 

रेल हादसे को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र पर निशाना साध रही है। ओडिशा के कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, बीते दिनों में ऐसी रेल दुर्घटना कभी नहीं हुई, सैकड़ों लोगों की जान चली गई और हजार से ज्यादा लोग घायल हैं। इस घटना ने सभी को दुख पहुंचाया है। इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया था कि दुर्घटना के बाद हजारों लोगों ने अपने टिकट कैंसिल कर दिए हैं। उन्हें लगता है कि ट्रेन में सफर सुरक्षित नहीं है।

IRCTC  ने क्या कहा?

बता दें कांग्रेस के द्वारा भक्त चरण दास की प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो शेयर किया गया था। ऐसे में इस वीडियो पर जवाब देते हुए IRCTC  ने कहा, “यह वास्तव में गलत है। कैंसिलेशन नहीं बढ़ा है। इसके विपरीत, 01 जून को कैंसिलेशन 7.7 लाख से घटकर 03 जून को 7.5 लाख हो गया।”

क्या है मामला?

बालासोर में बहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार को ये हादसा हुआ था। यहां चेन्नई से हावड़ा जा रही 12841 कोरोमंडल एक्सप्रेस लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। इसके बाद कोरोमंडल के कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे। ये डिब्बे पास वाली लाइन से गुजर रही यशवंतपुर हावड़ा एक्सप्रेस से टकरा गए थे। इस हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 1100 लोग जख्मी हुए थे।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.