Wednesday, December 8, 2021
HomeIndia NewsOne Year of Farmers Movement मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन...

One Year of Farmers Movement मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन : टिकैत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

One Year of Farmers Movement पिछले साल केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन को आज एक साल पूरा हो गया। इस दौरान किसानों ने महापंचायत का आयोजन किया। इसमें किसान नेताओं ने किसानों को संबोधित किया। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी सहित किसानों की सभी मांगें पूरी नहीं होने तक आंदोलन अभी जारी रहेगा। टिकैत में कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर उन्हें बैठे हुए 1 साल हो गया है। सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लेने की घोषणा भले ही कर दी है, लेकिन न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) समेत कई अन्य मुद्दों पर कोई बात नहीं की।

One Year of Farmers Movement कल होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक

जब तक किसानों की सभी मांगें पूरी नहीं होतीं तब तक किसान दिल्ली की सीमाओं से हटने वाले नहीं हैं। टिकैत ने अपने आगे के प्लान के बारे में बताते हुए कहा 27 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक है और उस बैठक में सभी मुद्दों को रखा जाएगा जिसके बाद किसानों के आंदोलन की आगे रणनीति तय होगी।

One Year of Farmers Movement 29 नवंबर को संसद के सामने ट्रैक्टर मार्च

29 नवंबर को किसान संसद के सामने ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और अब किसान शांत बैठने वाले नहीं हैं क्योंकि सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान भले कर दिया हो, लेकिन किसान शुरू से एमएससी पर गारंटी कानून मांग रहे थे, जिसको लेकर सरकार ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है, इसलिए किसानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा।

Also Read : Indian Constitution Day Shayari FB Whatsapp Status

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE