होम / Parliament Winter Session 2021 : 12 सांसदों के निलंबन पर संसद में विपक्ष का हंगामा जारी, राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

Parliament Winter Session 2021 : 12 सांसदों के निलंबन पर संसद में विपक्ष का हंगामा जारी, राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

India News Editor • LAST UPDATED : December 7, 2021, 12:26 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Parliament Winter Session 2021 : शीतकालीन सत्र के पहले दिन हुए 12 सांसदों के निलंबन के विरोध में विपक्ष का प्रदर्शन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं एक बार फिर से विपक्षी दलों ने निलंबन वापस लिए जाने की मांग को लेकर राज्यसभा में हंगामा किया, जिसके बाद सदन की कार्रवाई को दो बजे तक स्थगित कर दिया गया है।

वहीं 12 सांसदों के निलंबन पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बोले कि अगर वे अभी भी माफी मांग लेंगे, तो हम निलंबन वापस लेने के लिए तैयार हैं। वहीं, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने सभी संसदों से सदन में मौजूद रहने को कहा है। और कहा कि लोगों के हित में कार्य करें।

विपक्ष का धरना (Parliament Winter Session 2021)

12 सांसदों के निलंबन के बाद से विपक्ष रोजाना प्रदर्शन कर रहा है। वहीं विपक्षी सांसदों ने आज भी संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया। वहीं इस पर विपक्ष का कहना है कि जब तक निलंबन रद्द नहीं होगा, तब तक वे संसद की कार्यवाही के दौरान सुबह से शाम तक महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठेंगे।

बतां दे कि 29 नवंबर को आरंभ हुए संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन राज्यसभा में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के 12 सदस्यों को इस सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया था। यह निलंबन इसलिए किया किया था। क्योंकि इन सांसदों पर मानसून सत्र के दौरान हंगामा करने व अन्य कर्इं आरोप थे।

राहुल गांधी और टीआरएस सांसद ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस (Parliament Winter Session 2021)

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को मुआवजे देने के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। वहीं टीआरएस सांसद केवल राव ने भी राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस भेजा है। उन्होंने केंद्र सरकार की भेदभावपूर्ण फसल खरीद नीति और तेलंगाना से फसलों की खरीद न करने पर संसद में चर्चा कराए जाने की मांग की है।

Also Read : Madhya Pradesh Religious Conversion Case मध्यप्रदेश में धर्म परिवर्तन को लेकर मिशनरी स्कूल पर हमला

Also Read : Beijing Olympics 2022 किसी राजनयिक प्रतिनिधि को बीजिंग नहीं भेजेगा अमेरिका 

Connect With Us:-  Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें