होम / Parliament Winter Session Updates 12 सांसदो के निलंबन के विरोध में विपक्ष ने आज भी किया हंगामा

Parliament Winter Session Updates 12 सांसदो के निलंबन के विरोध में विपक्ष ने आज भी किया हंगामा

India News Editor • LAST UPDATED : December 6, 2021, 1:28 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 

Parliament Winter Session Updates : शीतकालीन सत्र में आज भी हंगामा देखने को मिला। विपक्ष ने आज भी 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी रखा। विपक्ष ने गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी पार्टी के नेताओं का कहना है कि सरकार को 12 सांसदों का निलंबन वापस लेना ही होगा। वहीं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब तक सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता, प्रदर्शन जारी रहेगा।

नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज(संसोधन) बिल (Parliament Winter Session Updates)

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज(संसोधन) बिल, 2021 पेश करेंगी। लोकसभा में पेश होने वाले इस बिल का उद्देश्य निजी उपभोग के लिए सीमिति मात्रा में ड्रग्स रखने को अपराध के दायरे से बाहर रखा जाएगा। वहीं इस बिल के तहत सीमित की गई मात्रा में ड्रग्स रखना कानूनी अपराध नहीं होगा।

ये विधेयक भी हो सकते हैं पेश (Parliament Winter Session Updates)

लोकसभा में आज नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फार्मास्युटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च(संशोधन) विधेयक, 2021 और उच्च न्यायालय व उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश(वेतन व सेवा शर्तें) संशोधन विधेयक,2021 के भी पेश किया जा सकता है।

स्थगन प्रस्ताव नोटिस (Parliament Winter Session Updates)

नगालैंड में हुई गोलीबारी और एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों की मौत मामले पर सदन में चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। इस घटना में एक सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई थी। इसके अलावा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी स्थगन प्रस्ताव नोटिस भेजा है।

Also Read : Wasim Rizvi Adopt Sanatan Dharma शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने अपनाया सनातन धर्म

Also Read : How to Fight Omicron महाराष्ट्र में 36 जिलोंं मेें से दो जिलों में एस-जीन किट उपलब्ध

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT