Tuesday, November 30, 2021
HomeIndia NewsPM Modi Arrives At DGP Conference आंतरिक सुरक्षा को लेकर अधिकारियों संग...

PM Modi Arrives At DGP Conference आंतरिक सुरक्षा को लेकर अधिकारियों संग करेंगे अनुभव साझा

DGP Conference
इंडिया न्यूज, लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज डीजीपी सम्मेलन है। इसमें शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यालय पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी आज 10 घंटे तक लखनऊ में ही रहेंगे। इससे पहले शुक्रवार रात लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने स्वागत किया।

पीएम मोदी रात के विश्राम के लिए एयरपोर्ट से सीधे राजभवन पहुंचे और राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनकी अगवानी की. मोदी ने राजभवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कि। वहीं पीएम मोदी आज अखिल भारतीय डीजी कॉन्फ्रेंस में शामिल अधिकारियों को संबोधित करेंगे।

इसके बाद देश के शीर्ष अधिकारी सुरक्षा को लेकर अपने सुझाव रखेंगे और आंतरिक सुरक्षा को लेकर किए जा रहे प्रयासों को लेकर अपने अनुभव साझा करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए चीफ अजीत डोभाल भी प्रधानमंत्री के साथ हैं। दोपहर 12 बजे के बाद लंच ब्रेक होगा। इसके बाद फिर कॉन्फ्रेंस शुरू होगी। शाम 7 बजे प्रधानमंत्री राजभवन लौटेंगे।
इस कार्यक्रम में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ में रविवार तक मौजूद रहेंगे। वह डीजीपी कांफ्रेंस के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। अमित शाह ने ही शुक्रवार को DGP Conference का उद्घाटन किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस अफसरों को राजनीति से बचना चाहिए।

बता दें कि लखनऊ में डीजीपी कांफ्रेंस पहली बार हो रहा है। कांफ्रेंस में हिस्सा लेने आए मेहमानों को 3 विशेष गेस्ट हाउस और होटलों में ठहराया गया है और इस सम्मेलन में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और सीबीआई के निदेशक तीनों दिन तक मौजूद रहेंगे।

Read More : Dangerous Earthquake in Haryana Magnitude of 3.3 हरियाणा में भूकंप के झटके, लोग घरों से बाहर निकले

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE