होम / Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 5 मई को अयोध्या में कर सकते हैं रोड शो, बीजेपी को होगा बड़ा फायदा -India News

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 5 मई को अयोध्या में कर सकते हैं रोड शो, बीजेपी को होगा बड़ा फायदा -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 1, 2024, 3:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 मई को अयोध्या में रोड शो करने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में भाजपा नेताओं ने जोर देकर कहा कि यह भव्य कार्यक्रम मौजूदा लोकसभा चुनावों के शेष चरणों के लिए कहानी तय करेगा। फैजाबाद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अयोध्या में आम चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। बीजेपी से फैजाबाद विधायक लल्लू सिंह ने कहा कि मोदी जी 5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे। हम इसकी तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेगा रोड शो शाम करीब पांच बजे सरयू नदी के तट से शुरू और पूरा होने की उम्मीद है। नवनिर्मित राम पथ का 13 किलोमीटर का विस्तार, जिसमें हनुमानगढ़ी और भव्य राम मंदिर दोनों हैं।

पीएम मोदी करेंगे रोड शो

भाजपा विधायक ने कहा कि यह एक भव्य कार्यक्रम होगा जिसमें भाजपा नेताओं के साथ-साथ आम लोगों के भी बड़ी संख्या में भाग लेने की उम्मीद है। पीएम मोदी का प्रस्तावित रोड शो 7 मई को तीसरे चरण के चुनाव से पहले मौन अवधि की शुरुआत के साथ मेल खाएगा। जब देश भर में 95 निर्वाचन क्षेत्रों और उत्तर प्रदेश में 10 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। वहीं अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री के 5 मई को अयोध्या आने की उम्मीद है और वह यहां एक रोड शो करेंगे। लेकिन उनके अंतिम कार्यक्रम को केवल भाजपा और एसपीजी द्वारा मंजूरी दी जाएगी। दरअसल, पिछले चार महीने में अयोध्या में मोदी का यह तीसरा दौरा और दूसरा रोड शो होगा। इससे पहले उन्होंने पिछले साल 30 दिसंबर को अयोध्या में एक रोड शो किया था।

Pro-Palestinian Protests: अमेरिकी परिसरों में प्रदर्शनकारी छात्र हुए शांत, बढ़ती अशांति के कारण लिया फैसला -India News

भाजपा को होगा बड़ा फायदा

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम का विपक्षी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने बहिष्कार किया था। अब दोनों गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। मोदी सहित कई वरिष्ठ नेताओं के साथ भाजपा के चुनाव अभियान में बड़े पैमाने पर शामिल हुए हैं, इसे विभिन्न चुनावी रैलियों में उठाया गया है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि पार्टी का लक्ष्य मोदी की अयोध्या यात्रा का उपयोग न केवल फैजाबाद बल्कि आसपास के लोकसभा क्षेत्रों अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर के मतदाताओं तक पहुंचने के लिए करना है।

Biden Administration: बिडेन प्रशासन करेगा ऐतिहासिक बदलाव, राष्ट्रव्यापी मारिजुआना प्रतिबंधों को कम करने की बना रहा योजना -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UK Crime: नाबालिग लड़की के साथ कर रहा था गंदी हरकतें जब भाई ने की रोकने की कोशिश तो किया ये हश्र-Indianews
Phalsa Fruit : चिलचिलाती गर्मी को मात देगा फालसा फल, अद्भुत हैं इसके फायदे- Indianews
Ebrahim Raisi: कौन हैं मोजतबा खामेनेई? इब्राहिम रईसी की मौत के बाद हैं सुर्खियों में- Indianews
Lok Sabha Election: मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के दौरान हुई झड़प, भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल के लिए कर रहे थे प्रचार-Indianews
North Korea: अमेरिका की ‘परमाणु परीक्षण’ पर उत्तर कोरिया ने दी धमकी, बढ़ा तनाव- Indianews
पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान और बाबर आजम की हो रही आलोचना, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप-Indianews
Viral News : फ्रंटियर एयरलाइंस के यात्री ने इसके लिए किया विवाद, उतरना पड़ा पूरी फ्लाइट- Indianews
ADVERTISEMENT