होम / PM Modi In Gwalior: ग्वालियर दौरे पर पीएम मोदी, 19 हजार करोड़ का दिया सौगात

PM Modi In Gwalior: ग्वालियर दौरे पर पीएम मोदी, 19 हजार करोड़ का दिया सौगात

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 2, 2023, 6:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pm Modi In Gwalior: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की नज़र है। विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर लगातार केंद्रीय नेता मध्यप्रदेश के दौरे पर लगे हैं। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी मध्यप्रदेश के ग्वालियर पहुंचे। जहां उन्होंने 19000 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने ग्वालियर से सुमावली के बीच चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है।

ग्वालियर के क्रांतिवीर 

पीएम मोदी ने ग्वालियर के जनता का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि “ग्वालियर ने देश के लिए एक से एक क्रांतिवीर दिए हैं। गवालियर, चंबल ने राष्ट्र रक्षा के लिए, हमारी सेना के लिए अपनी वीर संतानें दी हैं। ग्वालियर ने भाजपा की नीति और नेतृत्व को भी आकार दिया है। आज पूरी दुनिया, भारत का गौरवगान कर रही है। आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है।”

नफरत फैलाने का काम (PM Modi In Gwalior)

वहीं उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग राजनीति में उलझे हुए हैं, जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नहीं दिखता है उन्हें दुनिया में भारत का डंका बजना अच्छा नहीं लगता। उन्होंने आगे कहा कि “मध्य प्रदेश का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास न तो कोई नई सोच है न विकास का रोड मैप है इन लोगों का सिर्फ एक ही काम है देश की प्रकृति से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत, अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं। मोदी ने गारंटी दी है कि अगले कार्यकाल में दुनिया की टॉप इकोनॉमी में एक नाम हमारे हिंदुस्तान का होगा। इससे भी सत्ता भूखे कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है।”

60 साल के मुकाबले 9 साल बेहतर

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “विकास विरोधी इन लोगों को देश ने 6 दशक दिए थे, 60 साल कोई कम समय नहीं होता है। अगर 9 वर्षों में इतना काम हो सकता है, तो 60 साल में कितना हो सकता है। उनके पास भी मौका था, लेकिन वो नहीं कर पाए, ये उनकी नाकामी है”

टॉप तीन राज्यों में होगा एमपी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि “बीते वर्षों में हमारी सरकार ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से देश के टॉप 10 राज्यों में लाई है और यहां से हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को देश के टॉप 3 राज्यों में ले जाने का है।”

पीएम मोदी का बहनों से वादा

वहीं भाजपा द्वारा लाई गई नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लेकर उन्होंने कहा कि “पहले अनेक सरकारें आई गईं, हमारी बहनों को लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण देने के झूठे वादे कर बार-बार वोट मांगे गए। लेकिन ससंद में साजिश करके कानून बनाने से रोका गया। लेकिन मोदी ने बहनों को गारंटी दी थी और आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम एक सच्चाई बन चुका है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.