होम / PM Modi सुपर हरक्युलिस विमान से पहुंचे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

PM Modi सुपर हरक्युलिस विमान से पहुंचे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 16, 2021, 2:15 pm IST

PM Modi
इंडिया न्यूज, लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुपर हरक्युलिस विमान से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर में ही वे सुल्तानपुर में एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल से लगभग 10 किलोमीटर का एरिया सुरक्षा घेरे में है।

341 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा। एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय से शुरू होगा और गाजीपुर तक पहुंचेगा। ये एक्सप्रेस-वे 9 जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से होकर निकलेगा। इसे बनाने में 22 हजार 497 करोड़ रुपए का खर्चा आया है। प्रधानमंत्री मोदी ने जुलाई 2018 में आजमगढ़ से इसकी आधारशिला रखी थी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे यूपी का तीसरा रनवे वाला एक्सप्रेस-वे है जहां लड़ाकू विमान लैंडिंग और टेक आॅफ कर सकेंगे। इससे पहले यूपी के आगरा एक्सप्रेस-वे और यमुना एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमान उतर चुके हैं।

टच एंड गो कार्यक्रम

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर 3.25 बजे एयर स्ट्रिप पर एयर शो होगा। फाइटर प्लेन का एक्सप्रेस-वे पर टच डाउन होगा। टच एंड गो आपरेशन के तहत फाइटर प्लेन का एक्सप्रेस-वे पर टच डाउन होगा। इस दौरान भव्य एयर शो भी होगा। इसका रिहर्सल बीते 4 दिनों से चल रहा था। प्रधानमंत्री 4 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Also Read : भारतीय वायुसेना को मिली हैमर मिसाइल, जानिए कैसे बरपाएगी दुश्मन पर कहर

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

PM Modi

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT