होम / Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Punjab and Goa पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स : पंजाब और गोवा के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के नतीजे

Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Punjab and Goa पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स : पंजाब और गोवा के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के नतीजे

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 22, 2021, 12:51 pm IST

Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Punjab and Goa

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

आगामी विधानसभा चुनावों (assembly elections in 2022) से पहले पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स (Polstrat-NewsX) के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण (Pre-Poll Survey Results) के अनुसार पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) की जीत नजर आ रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) को गोवा (Goa) में बढ़त की उम्मीद है।

Pre Poll Survey Results of Punjab पंजाब चुनाव 2022 में क्या हो सकता है?

पंजाब चुनाव 2022 सीट शेयर और वोट शेयर भविष्यवाणियां

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स चुनाव पूर्व सर्वेक्षण भविष्यवाणी करता है कि कांग्रेस के अगले कार्यकाल में सत्ता बरकरार रखने की संभावना नहीं है। 117 सीटों में से कांग्रेस (congress) को 35.20 फीसदी वोट शेयर के साथ 40-45 सीटें जीतने (Seat share) का अनुमान है।

आम आदमी पार्टी पंजाब में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस को 38.83% वोट शेयर (Vote share predictions) के साथ 47-52 सीटें, शिरोमणि अकाली दल को 21.01% वोट शेयर के साथ 22-26 सीटें, जबकि भाजपा को 2.3% वोट शेयर के साथ केवल 1-2 सीटें मिलने का अनुमान है।

Key Issues of Punjab and Farm Laws प्रमुख मुद्दे और कृषि कानून

पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में पाया गया है कि 35.70% उत्तरदाताओं ने अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के फैसले का समर्थन नहीं किया, जबकि 27.50% उनके फैसले का समर्थन करते हैं। 39.20% उत्तरदाताओं के लिए रोजगार, कृषि कानून, एमएसपी, बिजली, पानी, सड़कों, माफिया राज, नशीली दवाओं के खतरे जैसे विभिन्न मुद्दे महत्व रखते हैं, जबकि केवल 19.90% उत्तरदाताओं ने कहा कि कृषि कानून या एमएसपी आगामी चुनावों के लिए उनके दिमाग में होगा। (Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Punjab and Goa)

Next CM Face of Punjab अगला मुख्यमंत्री चेहरा

एक अन्य खोज में लगभग 1/3 उत्तरदाताओं (33.60%) ने कहा कि वे 2022 में पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के रूप में एक नया चेहरा देखना चाहते हैं। उत्तरदाताओं ने इनमें से कैप्टन अमरिंदर सिंह (16.70%), नवजोत सिंह सिद्धू (9.80%), चरणजीत सिंह चन्नी (22.20%) और सुखबीर सिंह बादल (17.70%) और अन्य को चुना।

Seat share and Vote share predictions of Goa सीट शेयर और वोट शेयर भविष्यवाणियां

पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में गोवा के आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की गई है। बीजेपी के 32.80% वोट शेयर के साथ 40 सीटों में से 20-22 सीटें जीतने की उम्मीद है। आम आदमी पार्टी को 22.10% वोट शेयर के साथ 5-7 सीटें मिलने की उम्मीद है, जबकि आईएनसी+ को 18.80% वोट शेयर के साथ केवल 4-6 सीटें मिलने की उम्मीद है।

Next CM face of Goa अगला मुख्यमंत्री चेहरा

भाजपा के प्रमोद सामंत मुख्यमंत्री पद के लिए प्रतिवादी की पसंद हैं। 2022 में 31.40% उत्तरदाताओं ने उनके पक्ष में, जबकि 23.60% उत्तरदाताओं ने कांग्रेस के दिगंबर कामत को चुना है।

Key Issues and Factors of Goa प्रमुख मुद्दे और कारक

उत्तरदाताओं में से 19% ने कहा कि खनन सबसे बड़ा मतदान मुद्दा होगा, जबकि पर्यटन पुनरुद्धार (14.30%), बुनियादी ढांचा (13.80%), टीकाकरण (12.20%) और विरासत साइट (11.10%) भी मतदान मुद्दे चुने गए हैं। पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के अनुसार आगामी चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कारकों में स्थानीय विधायक चेहरा (22.20%) होंगे जिसके बाद धर्म (19%), राष्ट्रीय नेतृत्व (18.50%), केंद्र-राज्य एक ही पार्टी (14.90%) और जाति (6.90%) होंगे। (Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Punjab and Goa)

On-ground Impact जमीनी प्रभाव

चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के निष्कर्षों के अनुसार 33.50 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपने क्षेत्र में कोई प्रभाव नहीं डाला है, जबकि 38 प्रतिशत ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के बारे में ऐसा कहते हैं।

Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Punjab and Goa

Also Read : Parliament Adjourned Sine Die संसद का शीतकालीन सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Vasuki Indicus: IIT रूड़की की बड़ी खोज, मगरमच्छ निकला दुनिया का सबसे बड़ा सांप-Indianews
War 2 के सेट पर Hrithik Roshan से मिले फ्रांस के कॉन्सल जनरल जीन-मार्क सेरे-चार्लेट, तस्वीरें शेयर कर लिखी ये बात
Lok Sabha Election: बीजापुर में चुनाव ड्यूटी में तैनात CRPF कांस्टेबल शहीद, UBGL फटने से हुआ था घायल
काम पर लौटने को तैयार हैं Salman Khan, कड़ी सुरक्षा के बीच इस दिन से शुरू करेंगे सिकंदर की शूटिंग -Indianews
PM Modi: अमरोहा में पीएम मोदी की जनसभा, कहा- कांग्रेस के शहजादा ने द्वारका पूजा का उड़ाया मजाक-Indianews
BrahMos missile: भारत के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, फिलीपीन्‍स को सौंपी यह खास मिसाइल
एक बार फिर पोस्टपोन हुई आदित्य रॉय कपूर-सारा अली खान की फिल्म Metro In Dino, अब इस तारीख को होगी रिलीज -Indianews