होम / Pre Bridal Tips: दुल्हन बनने से एक महीने पहले करें ये काम, शादी के दिन चेहरा दिखेगा बेहद खूबसूरत

Pre Bridal Tips: दुल्हन बनने से एक महीने पहले करें ये काम, शादी के दिन चेहरा दिखेगा बेहद खूबसूरत

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 7, 2022, 5:39 pm IST
शादी का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में होने वाली ब्राइड को अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए, दुल्हन बनना किसी सपने से कम नहीं होता है। शादी से पहले महिलाओं को अपनी त्वचा का खास ध्यान रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि थोड़ी सी भी लापरवाही पूरे ब्राइडल लुक को खराब कर देती है। चेहरा अगर नैचुरली ग्लो करेगा तो मेकअप भी खूब जचेंगा। इसलिए आपको अपनी शादी से एक महीने पहले से ही आप इन स्किन टिप्स को जरूर फॉलो करें-
फेशियल करना है जरूरी

अपनी शादी के एक महीने पहले कम से कम हर 15 दिन के बाद फेशियल करें इससे आपकी त्वचा में मौजूद गंदगी साफ हो जाएगी और त्वचा पर नूर आ जाएगा। इस बात का ध्यान रखें कि फेशियल के बाद आपको अपनी त्वचा को बार-बार नहीं छूना है। इसके साथ ही अपनी त्वचा पर एक-दो दिन किसी भी प्रोडक्ट का उपयोग करने से बचें। फेशियल करने के बाद मेकअप का उपयोग कम करना चाहिए।

सनस्क्रीन ना करें स्किप

क्या आप भी चाहती हैं कि शादी के दिन आपके चेहरे पर किसी भी तरह का कोई दाग न हो? इसके लिए आपको सनस्क्रीन को नहीं भूलना चाहिए होने वाली दुल्हन को सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इससे सनबर्न और टैनिंग की परेशानी नहीं होती है। हमेशा सनस्क्रीन लगाकर ही घर से बाहर निकलें। अगर आप एक बार भी इसे लगाना भूल जाएंगी तो इससे आपकी स्किन को नुकसान होगा।

क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग 

क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग इन तीन चीजों को कभी न भूलें। यह आपके स्किन केयर रूटीन का अहम हिस्सा होना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी स्किन को साफ करना होगा। क्लींज करने से त्वचा में मौजूद गंदगी साफ हो जाती है। त्वचा को टोन करने से पोर्स बढ़ते नही हैं। इससे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या नहीं होती है। टोनिंग के लिए गुलाब जल को फायदेमंद माना जाता है। जब आप त्वचा को टोन कर लेंगी, आखिर में मॉइश्चराइजर क्रीम जरूर लगाएं। इससे आपकी स्किन की ड्राईनेस कम हो जाएगी और त्वचा हाइड्रेट रहेगी।

ये भी पढ़े– Fashion Tips: रॉयल लुक के लिए कांजीवरम साड़ी के इन डिजाइंस पर डालें एक नजर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.