होम / अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट ने भरतनाट्यम से जीता दर्शकों दिल

अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट ने भरतनाट्यम से जीता दर्शकों दिल

Amit Gupta • LAST UPDATED : June 6, 2022, 1:33 pm IST

इंडिया न्‍यूज । Radhika Merchant Bharatanatyam performance: मुंबई में राधिका मर्चेंट ने भरतनाट्यम पेश कर सभी को आश्‍चर्यचकित कर दिया। राधिका मर्चेंट नीता और मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की होने वाली दुल्‍हन हैं।

जियो वर्ल्ड सेंटर के ग्रैंड थिएटर में राधिका ने किया भरतनाट्यम

राधिका मर्चेंट ने बीकेसी में जियो वर्ल्ड सेंटर के ग्रैंड थिएटर में भरतनाट्यम प्रस्‍तुत किया तो हर कोई इसे देखता ही रह गया। इस सभागार में शहर के नामचीन लोग और कलाप्रेमी उपस्थिति थे। कार्यक्रम के दौरान मेहमानों के बीच उत्साह देखने लायक था। क्योंकि वे जादुई धीरूभाई अंबानी स्क्वायर से होते हुए जियो वर्ल्ड सेंटर के ग्रैंड थिएटर में पहुंचे।

पारंपरिक परिधान में पहुंचे दर्शक

अधिकांश अतिथि ब्रोकेड और कशीदाकारी सिल्क साड़ियों और विस्तृत शेरवानी और पारंपरिक परिधानों में पहुंचे थे। इससे इस आयोजन की भव्यता और बढ़ गई। कार्यक्रम के दौरान अतिथि का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए अंबानी वहां पहले से मौजूद थे। कार्यक्रम में कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन किया गया। ताकि मेहमान सुरक्षित रह सकें।

कौन हैं राधिका मर्चेंट की भरतनाट्यम गुरु

राधिका मर्चेंट की भरतनाट्यम गुरु भावना ठाकर हैं। वे पिछले 8 वर्षों से राधिका को शिक्षा दे रही हैं ताकि वे अपने अरंगेत्रम के लिए आज तैयार हो सकें। राधिका का यह पहला एकल मंचन था जिसकी हर किसी ने तारीफ की।

नीता अंबानी के बाद राधिका भी भरतनाट्यम में पारंगत

इसे संयोग ही कहा जाएगा या नीता की पसंद की वे भी भरतनाट्यम में पारंगत हैं। इसी कारण राधिका का भी इसके प्रति‍ आकर्षण जागा और उन्‍होंने भरतनाट्यम सीखा। राधिका अंबानी परिवार में दूसरी भरतनाट्यम प्रस्तावक होंगी, जो खुद एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम नर्तकी हैं और अपनी जबरदस्त राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों के बावजूद भरतनाट्यम करती हैं।

क्‍या है अरंगेत्रम

राधिका के अरंगेत्रम प्रदर्शन के सभी पारंपरिक तत्व शामिल थे। इसमें सबसे पहले पुष्पांजलि के साथ मंच के देवताओं, भगवान, गुरु और दर्शकों को उनका आशीर्वाद लेने के लिए प्रार्थना थी। इसके बाद गणेश वंदना और पारंपरिक अल्लारिपु के बाद सफलता के लिए प्रार्थना प्रदर्शन किया गया। इसमें आह्वान पारंपरिक रागों और आदि ताल की लय के लिए निर्धारित किया गया था।

अच्युतम केशवम के राग मालिका पर हुआ प्रदर्शन

राधिका ने लोकप्रिय भजन ‘अच्युतम केशवम’ राग मालिका पर प्रदर्शन किया। इसमें तीन कहानियाें का उल्‍लेख था। जिसमें शबरी की भगवान राम की लालसा, गोपियों के साथ भगवान कृष्ण का नृत्य और मां यशोदा और बाल कृष्ण की कहानी शामिल थी।

ये भी पढ़े : सालार से मिले रॉकी भाई : बेंगलुरू में हुई पार्टी में एक साथ नजर आए प्रभास और यश, देखें पिक्स

ये भी पढ़े : शाहरुख खान की आने वाली फिल्म ‘जवान’ की ऑफिसियल फर्स्ट लुक आया सामने , देखें वीडियो

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.