होम / Railway Vacancy 2023: रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानिए पूरी डिटेल

Railway Vacancy 2023: रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानिए पूरी डिटेल

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 15, 2023, 10:23 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Railway Vacancy 2023: भारतीय रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।बता दें कि रेलवे में 772 पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 24 साल तक की उम्र के 10वीं पास उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर 7 जुलाई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जिसमें रेलवे द्वारा निकली गई बम्पर भर्ती में उम्मीदवारों का सिलेक्शन बिना परीक्षा के सीधे 10वीं के नंबर के आधार पर किया जाएगा।

यह है सिलेक्शन प्रोसेस

रेलवे में रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 772 पद भरे जाएंगे। इनमें से नागपुर डिवीजन के लिए 708 पद और मोतीबाग वर्कशॉप के लिए 64 पद होंगे। वहीं आवेदन करने के लिए न्यूनतम आवश्यक आयु 15 वर्ष है और ऊपरी आयु सीमा 24 वर्ष है। बता दें, अयु की गणना का आधार 6 जून 2023 रखा गया है। रिजर्व कैटेगरी को नियमानुसार छूट दी गई है।

जानिए कैसे करें अप्लाई

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर क्लिक करें। फिर वेबसाइट के होम पेज पर Apprentice Recruitment के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद के लिंक पर Latest Recruitment के ऑप्शन पर जाएं।अगले पेज पर Registration के लिए मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें। अब अप्लीकेशन फॉर्म भरें। आगे की जरूरत के लिए एक प्रिंट आउट लेकर रखें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT