होम / पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदान तक बारिश का कहर, राजधानी में बढ़ा यमुना का जलस्तर, जानें आज के मौसम का हाल

पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदान तक बारिश का कहर, राजधानी में बढ़ा यमुना का जलस्तर, जानें आज के मौसम का हाल

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 12, 2023, 9:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update Today, नई दिल्ली: देशभर में बारिश का दौर जारी है। देश के उत्तर भारतीय राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। वहीं, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। मौसम विभाग ने इसी बीच बारिश को लेकर नई जानकारी दी है।

बारिश को लेकर चेतावनी जारी

IMD ने 13 जुलाई तक सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में अत्यधिक बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। वहीं बारिश के बने बाढ़ जैसे हालात के बाद कुछ पर्यटक उत्तराखंड और हिमाचल में फंसे हुए हैं।

राजधानी में बूंदाबांदी की संभावना

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि फिलहाल 3 से 4 दिनों तक दिल्ली का मौसम साफ रहने वाला है। IMD ने बताया कि 15-16 जुलाई के बाद राजधानी में तेज बारिश की संभावना है। हालांकि, इससे पहले कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

वहीं दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर बुधवार को 207 मीटर के निशान को पार कर चुका है। जो कि 10 सालों में उच्चतम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। पिछले दो दिनों में राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के बीच यमुना के जलस्तर में काफी तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

उत्तराखंड में बारिश ने लीं कई जान

उत्तराखंड में बारिश की वजह से पिछले 24 घंटे में काफी अधिक नुकसान हुआ है। गढ़वाल मंडल में अलग-अलग हादसों में 5 तीर्थ यात्रियों सहित 8 लोगों की जान चली गई है। इसके साथ ही 14 लोग घायल हो गए हैं।

बारिश को लेकर अलर्ट पर प्रशासन 

IMD ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 3 दिनों तक भारी बारिश की आशंका है। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कई जनपदों में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। इन जनपदों में बागपत, इटावा, आगरा, मेरठ, फिरोजाबाद, रामपुर, मुरादाबाद, एटा, सहारनपुर, औरैया, बाराबंकी, कासगंज, लखनऊ, अलीगढ़, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, फर्रुखाबाद, बदायूं, बरेली और संभल शामिल हैं। जिसे देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर हैं.

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मैं अनपढ़ और वो…., Akshay Kumar ने वाइफ ट्विंकल खन्ना की तारीफ, इस वजह से खुद को लकी मानते हैं एक्टर -Indianews
Karnataka: मैसूरु में कांग्रेस महिला नेता की उसके पति ने की हत्या, आरोपी की तालाश शुरू
Arjun Bijlani ने साइबर धोखाधड़ी में 40 हजार रुपये गंवाने पर डिजिटल सुरक्षा पर जताई चिंता, किया यह फैसला -Indianews
ममता बनर्जी पर टिप्पणी को लेकर पूर्व न्यायाधीश ने की निंदा, जानें क्या कहा
Cannes 2024 के रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाने को तैयार हैं Aditi Rao Hydari, फिल्म फेस्टिवल के लिए भारत से हुई रवाना -Indianews
Driving Licence Online Process: बनवाने जा रहे हैं ड्राइविंग लाइसेंस? कर लें तैयारी, पूछे जाएंगे ये सवाल
अक्षय कुमार की Welcome To The Jungle से Sanjay Dutt ने किया वॉकआउट, जाने इसकी बड़ी वजह -Indianews
ADVERTISEMENT