होम / Lucknow News: लखनऊ यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए राजनाथ सिंह, कहा-'सीना ठोक कर कहिए आप सुरक्षित हैं'

Lucknow News: लखनऊ यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए राजनाथ सिंह, कहा-'सीना ठोक कर कहिए आप सुरक्षित हैं'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : August 27, 2022, 1:51 pm IST

Lucknow News (Rajnath Singh): देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह अपने तीन दिवसीय प्रवास पर लखनऊ पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी के समाज कार्य विभाग के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम शिरकत की है।

इसके बाद उन्होंने हनुमान सेतु मंदिर में बजरंगबली के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। राजनाथ सिंह के साथ इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौजूद रहे। हनुमान सेतु मंदिर में वह करीब 20 मिनट के लिए रूके।

यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत

राजनाथ सिंह ने लखनऊ यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। जहां उन्होंने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि “मैं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी या जो जवान देश की रक्षा में शहीद हो गए उनके संस्मरण के कार्यक्रमों में जाता हूं तो खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं।”

रक्षा मंत्री ने अशफाक उल्ला खां की शहादत को याद किया। साथ ही कहा कि महात्मा गांधी दृढ़ इच्छा शक्ति के धनी थे। आजादी तो हमको हासिल हो गई, लेकिन स्वतंत्रता सेनानियों की हसरत केवल इतनी ही नहीं थी। वो चाहते थे कि भारत सशक्त, समृद्ध तथा स्वाभिमानी बने। अब भारत कमजोर भारत नहीं रहा है, भारत को यदि कोई चोट करने की कोशिश करेगा तो भारत उसे जवाब देगा।

देश की जमीन पर नहीं किसी का कब्जा

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि “भारत ने कभी किसी की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं किया है। देश पर कोई गलत नज़र नहीं डाल सकता। अब भारत मजबूत है। हमें हमारे सेना के जवानों पर भरोसा है। हमारे देश के जवानों ने उरी पर एयर स्ट्राइक कर उनकी धरती पर जाकर जवाब दिया। अपने देश के जवानों और सेना पर हमें गर्व करना चाहिए। देश को पूरी तरह से आश्वस्त करना चाहता हूं, तो सीना ठोक के कहिए आप सभी सुरक्षित हैं।”

Also Read- Mallikarjun Kharge: कांग्रेस नेता कर रहे राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने के लिए प्रोत्साहित, खड़गे ने कहा- उन्हें मजबूर करेंगे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT