होम / Weather Update: दिल्ली-NCR में आज भी गर्मी से राहत, इन राज्यों में भीषण हीटवेव का अलर्ट

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज भी गर्मी से राहत, इन राज्यों में भीषण हीटवेव का अलर्ट

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 5, 2023, 11:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update, नई दिल्ली: दिल्लीवासियों को आज भी गर्मी से राहत रहेगी। IMD के अनुसार, आमतौर पर 5 जून को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही हल्की बारिश और बूंदाबांदी भी हो सकती है। दिल्ली में अधिकतम तापमान आज 35 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं 4 मई को अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। जो कि सामान्य से 6 डिग्री कम रहा। पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी 

मौसम विभाग ने केरल, तमिलनाडु, कराईकल और पुडुचेरी के साथ ही आज भी अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जबकि बिहार, तटीय आंध्र प्रदेश,  सिक्किम, तेलंगाना और बंगाल में भीषण लू चल सकती है। इसके साथ ही आने वाले हफ्ते में देश कई हिस्सों में मौसम के खराब होने की आशंका जताई गई है। IMD के मुताबिक, दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम भारत में अगले 5 दिनों में तापमान में 3 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी होने की आशंका है।

बिहार में हीटवेव का अलर्ट

IMD के अनुसार, अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पूर्व भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 4 से 6 डिग्री से ज्यादा रहेगा। वहीं 8 जून तक बिहार में अलग-अलग हिस्सों में हीटवेव चलने की भविष्यवाणी की है। पूर्वोत्तर झारखंड, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में 8 जून तक हीटवेव की स्थिति बने रहने की संभावना है। तटीय आंध्र प्रदेश तथा यनम में भी हीटवेव की आशंका है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में विदर्भ में 6 जून से 8 जून तक हीटवेव चलने की संभावना है।

Also Read: आज यूपी सीएम के जन्मदिन पर होगा ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ पुस्तक का विमोचन, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT