होम / Run for Unity: 'रन फॉर यूनिटी' में हिस्सा लेने वालों के लिए सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो

Run for Unity: 'रन फॉर यूनिटी' में हिस्सा लेने वालों के लिए सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 29, 2022, 7:14 pm IST
ADVERTISEMENT
Run for Unity: 'रन फॉर यूनिटी' में हिस्सा लेने वालों के लिए सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो

‘रन फॉर यूनिटी’ में भाग लेने वाले लोगों की सुविधा के लिए सोमवार (31 अक्टूबर) को दिल्ली मेट्रो की रेल सेवाएं तड़के चार बजे शुरू होगा।  दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के अधिकारियों ने शनिवार (29 अक्टूबर) को यह जानकारी दी थी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का बयान

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा 31 अक्टूबर (सोमवार) को ‘रन फॉर यूनिटी’ के प्रतिभागियों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से तड़के चार बजे से शुरू हो जाएंगी। सभी स्टेशनों पर सुबह छह बजे तक हर आधे घंटे पर एक ट्रेन पहुंचेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि सुबह छह बजे के बाद दिन भर के लिए मेट्रो रेल अपने नॉर्मल टाइम रूटीन के अनुसार ट्रेन चलेंगी. जो रात के 11.30 बजे तक चलेगी और वही एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन भी अपने सुबह के टाइम 4.45 बजे से रात 11.30 बजे तक चलेगी।

Delhi Metro Latest Update: Metro Services To Begin At 4 AM On Oct 31 For  'Run For Unity' Event

राष्ट्रीय एकता दिवस

हर साल ‘रन फॉर यूनिटी’ 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर आयोजित की जाती है सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में भी मनाया जाता है उनका जन्म 31 अक्टूबर 1875 को नडियाद गुजरात में हुआ था भारत के गुजरात राज्य में नर्मदा जिले में नर्मदा नदी के तट पर भारतीय राजनेता और स्वतंत्रता कार्यकर्ता सरदार वल्लभभाई पटेल के स्टैच्यू को बनाया गया है। सरदार वल्लभभाई पटेल का स्टैच्यू ऑफ यूनिटी आज के समय में दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है। जिसको मोदी सरकार द्वारा बनवाया गया था।

Planning a tour of Sardar Patel's Statue of Unity? Check ticket price,  entry timings, other details | Mint

ये भी पढे़ं- Cars Under 10 Lakhs: 10 लाख के बजट में खरीदना चाहते है कार, तो एक बार नजर डाले इन कार मॉडल्स पर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT