होम / Russia Vs Ukraine War : रूसी एयरपोर्ट पर यूक्रेन ने किया ड्रोन से हमला, 4 मिलिट्री ट्रांसपोर्ट प्लेन तबाह

Russia Vs Ukraine War : रूसी एयरपोर्ट पर यूक्रेन ने किया ड्रोन से हमला, 4 मिलिट्री ट्रांसपोर्ट प्लेन तबाह

Deepika Gupta • LAST UPDATED : August 30, 2023, 10:04 pm IST

 India News ( इंडिया न्यूज़ ) Russia Vs Ukraine War : रूस के एयरपोर्ट पर फिर से हमला होने की खबर सामने आ रही है। बता दें हमले में ज्यादा किसी का नुकसान नहीं हुआ है। रूस के सेना लगातार यूक्रेन के ड्रोन को मारने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी दौरान एयरपोर्ट की सभी फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है। वहीं एयरस्पेस भी बंद किया गया है। इन दोनों देश को ही बाहरी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। रूस और यूक्रेन दोनों देश एक दूसरे पर लगातार हमला कर रहे हैं।

रूस की सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

हालांकि, रूस की सेना ने यूक्रेन को मुहंतोड़ जवाब दिया है। वहीं क्षेत्रीय गवर्नर ने इस बारे में जानकारी दी है।लेकिन इस मामले में रक्षा मंत्रालय की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है। बता दें कि यूक्रेन के इस ड्रोन हमले में 4 भारी ट्रांसपोर्ट विमानों को नुकसान पहुंचा है। वहीं प्सकोव शहर यूक्रेन की सीमा और यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों एस्टोनिया और लातविया की सीमा से करीब 800 किमी दूर है।

4 ट्रांसपोर्ट विमानों को हुआ बड़ा नुकसान

वहीं आपातकालीन सेवाओं का हवाला देते हुए, सरकारी समाचार एजेंसी तास ने कहा कि, इस ड्रोन हमले में चार इल्यूशिन आईएल-76 बड़ा ट्रांसपोर्ट विमानों को नुकसान हुआ है। वहीं तास ने हवाई यातायात सेवाओं के बारे में कहा कि इस हमले के बाद अधिकारियों ने मॉस्को के वनुकोवो एयरपोर्ट के हवाई इलाके को बंद करने का फैसला लिया है। ये कोई पहली बार नहीं है जब यूक्रेन ने इस रूस पर ड्रोन से हमला किया है। इससे पहले मई के आखिर महीने में भी यूक्रेन ने प्सकोव क्षेत्र पर ड्रोन हमला किया। यूक्रेन लगातार रूस के अलग-अलग इलाकों को ड्रोन से हमला कर रहा है। जिससे दोनों ही देश को भारी नुकसान भी होता जा रहा है।

ये भी पढ़े-  Karachi News : कराची की सड़कों पर दिखा शेर, मालिक खुद छोड़कर भागा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bayraktar Akıncı: तुर्की के इस ड्रोन की क्या है खासियत, जिसने ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का पता लगाया?- Indianews
Iran: राष्ट्रपति रायसी की मृत्यु के बाद उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर ने संभाला पदभार, जानें कैसा रहा है राजनीतिक जीवन-Indianews
Rahu Gochar Effect : इन राशियों पर 2025 तक राहु की रहेगी अपार कृपा, खूब होगा लाभ- Indianews
MPV Sales: मिलिए भारत की इस पसंदीदा MPV से, Toyota Innova, Kia Carens जैसे गाड़ियों को छोड़ा पीछे- Indianews
Mukesh Ambani : वोट देने प्लास्टिक पैकेट में आधार कार्ड लेकर पहुंचे मुकेश अंबानी, सादगी जीत लेगी दिल- Indianews
Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews
Book Flight: इस दिन मिलती है सस्ती फ्लाइट टिकट, जानें कैसे बचाना है पैसे?- Indianews
ADVERTISEMENT