होम / श्री मुक्तसर साहिब में लागू धारा 144, 'ऑपरेशन अमृतपाल' के बाद खालसा वहीर यात्रा रद्द

श्री मुक्तसर साहिब में लागू धारा 144, 'ऑपरेशन अमृतपाल' के बाद खालसा वहीर यात्रा रद्द

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 18, 2023, 8:28 pm IST

Amritpal Singh Arrest Operation: पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 लगा दी गई है। पंजाब पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तरफ से श्री मुक्तसर साहिब में कल खालसा वहीर यात्रा की शुरुआत की जानी थी। मगर पंजाब पुलिस के ‘ऑपरेशन अमृतपाल’ के बाद इस यात्रा को रद्द कर दिया गया है। आम लोगों के इकट्ठा होने पर पुलिस ने रोक लगा दी है। श्री मुक्तसर साहिब पुलिस की तरफ से सख्ती दिखाते हुए लोगों से यह अपील की गई है कि कोई भी भीड़ इकट्ठी न करें।

लोगों से की यात्रा में न शामिल होने की अपील

पंजाब पुलिस ने कहा कि अमृतपाल सिंह के खालसा वहीर यात्रा की शुरुआत श्री मुक्तसर साहिब से ही होनी थी। जिसे रद्द कर दिया गया है। इस यात्रा में किसी के शामिल न होने की अपील की गई है। जो भी ऐसा करेगा उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। आज शनिवार, 18 मार्च को पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के 6 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान अमृतपाल सिंह वहां से फरार हो गया था। मगर 2 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने अमृतपाल सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की 5 टीमें उसकी तलाशी के लिए तैनात थीं।

नफरत भरे भाषण नहीं फैलाने का अनुरोध है- पुलिस

पंजाब के कई इलाकों में कल रविवार, दोपहर 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसी बीच लोगों से पुलिस ने शांति और सद्भाव बनाए रखने को लेकर अपील की है। पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “सभी नागरिकों से पंजाब में शांति सद्भाव बनाये रखने का अनुरोध है। पुलिस कानून व्यवस्था कायम रख रही है। नागरिकों से नहीं घबराने और फर्जी खबरें के साथ-साथ नफरत भरे भाषण नहीं फैलाने का अनुरोध है।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT