होम / Shehnaz Gill Diet plan: शहनाज गिल ने शेयर किया अपना डाइट प्लान, जाने उनका सिक्रेट फॉर्मूला

Shehnaz Gill Diet plan: शहनाज गिल ने शेयर किया अपना डाइट प्लान, जाने उनका सिक्रेट फॉर्मूला

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 23, 2022, 7:37 pm IST

बिग बॉस 13 में अपने चुलबुल अंदाज से लाखों लोगों के दिलों में पहचान बनाने वाली शहनाज गिल को अब किसी खास पहचान की जररूरत नहीं है बिग बॉस 13 में चबी और क्यूट सी दिखने वाली शहनाज अब पहले से ज्यादा फिट और ग्लैमरस हो गई है आप भी कुछ महीनों के अंदर शहनाज की तरह बॉडी चाहती हैं तो इस डाइट को फॉलो करें अगर आप भी कुछ दिनों के अंदर कई किलो वजन कम करना चाहतीं है तो-

घर का खाना खाएं

शहनाज से जब पूछा गया कि बिग बॉस हाउस के घर से बाहर निकलते ही उन्होंने किस तरह अपना वजन किया? इस पर जवाब देते हुए शहनाज कहती हैं कि लंच और डिनर में वह घर की बनी दाल खाती थीं साथ ही दाल के साथ वह एक रोटी और ढ़़ेर सारी सब्जी खाती थीं।

और वजन कम करने के पूरे सफर में आपको नॉन वेज, मक्खन और घी, चॉकलेट और आईसक्रीम से दूर रहना चाहिए।

 

भारी नहीं बल्कि नॉर्मल वर्कआउट करें

शहनाज का मानना है कि वजन कम करने के चक्कर में ऐसी एक्सरसाइज मत करिए जिसकी वजह से आपके शरीर ज्यादा प्रेशर पड़े वह आगे कहती हैं कि वजन कम करने के लिए उन्होंने सिंपल और साधारण से ही एक्सरसाइज किया साथ ही वह अपने शरीर के हिसाब से ढेर सारा पानी पीती हैं।

नहीं खाती हैं जंक फूड

शहनाज गिल ने कहा- आपने वजन कम करने का सोच लिया है तो जंक फूड को अपनी लाइफ से बिल्कुल हटा दें तभी आपका वजन कम हो सकता है साथ ही अपने डाइट और पसंदीदा खाने को घर पर ही बनवाएं।

हल्दी वाली पानी से दिन की शुरुआत

शहनाज ने जब पूछा गया कि वह दिन की शुरुआत किस अंदाज में करती हैं? तो उन्होंने कहा कि वह रोजाना सुबह गुनगुने पानी में हल्दी डालकर दिन की शुरुआत करती हैं इससे उनकी इम्यूनिटी भी काफी अच्छी होती है हल्दी पानी में वह कभी- कभी एप्पल साइडर विनेगर भी डाल लेती हैं यही ड्रिंक उनका वेट लॉस सीक्रेट्स है जिसकी वजह से वह कम समय में ही 12 किलो वजन कम कर पायी है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.