होम / चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में अचानक धुआं निकलने से मची अफरा-तफरी, जानें क्या थी वजह

चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में अचानक धुआं निकलने से मची अफरा-तफरी, जानें क्या थी वजह

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 9, 2023, 4:15 pm IST

Smoke in Chennai-Delhi Rajdhani Express: आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में आज रविवार, 9 अप्रैल को चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में धुएं के कारण यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जानकारी के अनुसार, ट्रेन के बी-5 डिब्बे में रविवार को पहियों के पास अचानक से धुआं निकलने लगा। जिसे देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन में धुआं निकलने के चलते ट्रेन को कवाली रेलवे स्टेशन के पास लगभग 20 मिनट तक रोका गया।

ट्रेन की मरम्मत के बाद शुरू हुई यात्रा

रेलवे अधिकारियों ने चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में धुआं निकलने की जांच करने के बाद जानकारी दी कि ब्रेक जाम होने के कारण ट्रेन से धुआं निकला। उन्होंने जानकारी दी कि ट्रेन की मरम्मत के बाद दोबारा से यात्रा शुरू हो गई है। इस घटना में किसी को चोट नहीं लगी है।

इससे पहले भी हो चुके हैं ट्रेन में ऐसे हादसे 

इसके पहले महाराष्ट्र के पुणे से जम्मूतवी के बीच चलने वाली झेलम एक्‍सप्रेस ट्रेन में भी अचानक से धुआं निकलने लगा था। जिसके बाद यात्रियों ने चेन खींचकर रास्ते में ट्रेन रोक दी थी। ​रेलवे अधिकारियों ने इसे लेकर जानकारी दी थी कि आउटर पर ट्रेन को रोककर धुएं की जांच हुई। कोच का निरीक्षण करते हुए ट्रेन गार्ड और लोको पायलेट ने धुआं निकलने की वजह डायनेमो बेल्ट का हीट होना बताया था। जिसके बाद डायनेमो बेल्ट को हटाकर दूसरे कोच से उसका कनेक्शन कर दिया गया।

Also Read: अकाली दल के नेता इंदर इकबाल ने थामा बीजेपी का दामन, अन्नाद्रमुक के डॉ. मैत्रेयन भी जल्द होंगे शामिल

Also Read: हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कार का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे कांग्रेस नेता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT