होम / Swiggy Layoff: स्विगी जल्द ही करेगा छंटनी, जानिए कितने कर्मचारियों पर गिरेगी बिजली 

Swiggy Layoff: स्विगी जल्द ही करेगा छंटनी, जानिए कितने कर्मचारियों पर गिरेगी बिजली 

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 19, 2023, 8:57 pm IST

देश में ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी जल्द ही अपने कर्मचारियों पर गाज गिराने वाली है दरअसल कंपनी अपने कर्मचारियों की छंटनी पर फैसला करने जा रही है इससे पहले भी फूड एंड ग्रॉसरी डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

जानिए कितने कर्मचारियों को निकालेगी बाहर 

एक बार फिर स्विगी प्लेटफॉर्म अपने टोटल वर्कफोर्स में से 8-10 फीसदी एम्प्लॉइज की छंटनी करने की तैयारी कर रही है इस छंटनी के पीछे का कारण कम फंडिंग है कंपनी इस स्लोडाउन से परेशानियों का सामना कर रही है जिसके बाद कंपनी में एक और राउंड की छंटनी पर विचार किया जा रहा है।

कर्मचारी पर काम का बना दबाव

साल 2022 के अक्टूबर माह में स्विगी ने अपने परफॉर्मेंस रिव्यू को पूरा किया था इसके बाद सभी एम्प्लॉइज को परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट प्लान के तहत रखा गया था स्विगी के एम्प्लॉइज पर काम का भारी दबाव देखा जा रहा है, क्योंकि मैनेजमेंट स्विगी में काम कर रही टीमों में फेरबदल कर रहा है इसके साथ ही आईपीओ लॉन्च करने से पहले पॉजिटिव यूनिट इकोनॉमिक्स को प्रभावित कर रही है।

स्विगी को हुआ घाटा 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फाइनेंशियल ईयर 2022 में स्विगी का घाटा दोगुना से अधिक बढ़कर 3,628.90 करोड़ रुपए रहा था स्विगी कंपनी को यह घाटा अपने ग्रॉस रेवेन्यू को बढ़ाने के चलते हुआ है FY22 में स्विगी का ग्रॉस रेवेन्यू 124 फीसदी बढ़कर 5,705 करोड़ रुपए रहा है वहीं पिछले साल 2021 में कंपनी का ग्रॉस रेवेन्यू 2,547 करोड़ रुपए रहा था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT