होम / T20 India Vs New Zealand जयपुर में दुबई जैसी स्थिति, रात को गिरेगी ओस, टास जीतने वाली टीम करेगी गेंदबाजी का फैसला

T20 India Vs New Zealand जयपुर में दुबई जैसी स्थिति, रात को गिरेगी ओस, टास जीतने वाली टीम करेगी गेंदबाजी का फैसला

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 17, 2021, 2:08 pm IST

T20 India Vs New zealand
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरिज का आज पहला मैच जयपुर में 7.30 बजे शुरू होगा। आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें टी-20 वर्ल्ड कप से आई है। न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मुकाबला खेलकर आ रही है तो वहीं भारत की टीम सुपर-12 से ही बाहर हो गई थी। वहीं जयपुर में भी दुबई जैसे ही हालात नजर आ रहे हैं। यहां रात को मैदान पर ओस गिरने की संभावना है।

इसका फायदा बाद में बैटिंग करने वाली टीम को मिलेगा। अत: इस मैच में भी टास की काफी अहमियत रहेगी। जो भी कप्तान टास जीतेगा, वह पहले गेंदबाजी का फैसला ही कर सकता है। फिलहाल जयपुर के मौसम की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गया था। जबकि ह्यूमिडिटी लेवल 50 पर आ गया। ह्यूमिडिटी लेवल बढ़ने के कारण शाम होते ही मैदान में हल्की ओस देखने को मिल सकती है।

दोनों ही टीमें टास जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला करेंगी, ऐसें में भारतीय टीम 2 स्पिनर और 3 फास्ट बॉलर्स के साथ मैदान में उतर सकती है। यदि ऐसा हुआ तो आज मैदान पर युजवेन्द्र चहल और आर. अश्विन को मैदान पर देखा जा सकता है। वहीं, फास्ट बॉलर में टीम इंडिया मोहम्मद सिराज और भुवनेश्वर में से किसी एक को उतार सकती है।

दोनों टीमों के नए कप्तान

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों के कप्तान इस सीरिज में नए हैं। रोहित शर्मा को फुल टाइम टी-20 का कप्तान बनाया गया है। उनके नेतृत्व में यह पहली सीरिज हैै। वहीं भारत का टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकार्ड भी काफी खराब है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 17 टी20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 में जीत मिली है जबकि 9 मैच में न्यूजीलैंड जीता है। 2 मैच टाई हुए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा पूरी कोशिश करेंगे कि इस रिकार्ड को थोड़ा ठीक किया जाएं।

वहीं न्यूजीलैंड के मुख्य कप्तान केन विलियमसन को इस टी20 सीरीज के लिए विश्राम दिया गया है। इस कारण तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। टिम साउदी को अपनी टीम को भारत में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने पर ज्यादा फोकस रहेगा। हालांकि टेस्ट सीरिज के लिए केन विलियम्सन ही कप्तानी करते नजर आएंगे। बता दें कि विश्व कप में भारत को हराने वाला न्यूजीलैंड फाइनल में आॅस्ट्रेलिया से हारने के तुरंत बाद जयपुर पहुंचा है।

Also Read : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 आज जयपुर में

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT