Friday, December 3, 2021
HomeIndia News3rd T20 न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने उतरेगी टीम इंडिया

3rd T20 न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने उतरेगी टीम इंडिया

3rd T20
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 6:30 बजे होगा। इस मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं। हिंदी-अंग्रेजी के अलावा इसे अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी देखा जा सकता है।

3 मैचों की सीरीज में भारत पहले ही 2 मैच जीतकर सीरिज अपने नाम कर चुका है। नए कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भी जीत दर्ज कर उसके खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप करने उतरेगी। हालांकि भारत न्यूजीलैंड को हल्के में नहीं लेगा, क्योंकि न्यूजीलैंड टीम को मजबूत वापसी के लिए जाना जाता है और उसने कई बार हारने वाले मैच जीते हैं। न्यूजीलैंड की टीम सम्मान बचाने के लिए पूरी कोशिश करेगी।

लोकेश राहुल और रोहित शर्मा अच्छी फार्म में

भारतीय टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल और रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में है। रोहित ने जहां दो मैचों में 103, जबकि राहुल ने 80 रन बनाए हैं। बॉलिंग में रविचंद्रन आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल अच्छे दिख रहे हैं। खास बात यह है कि बतौर पूर्णकालिक टी20 कप्तान रोहित की यह पहली शृंखला है जिसमें उन्होंने पहले दोनों टॉस जीते।

इससे हालात का फायदा उठाने में मदद मिली और गेंदबाजों तथा बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा। रोहित ने ईडन गार्डन पर ही वनडे क्रिकेट में 264 रन बनाए थे और यहीं पर कप्तान के तौर पर पहली शृंखला 3-0 से जीतना उनके लिए सोने पे सुहागा होगा। इससे पहले जयपुर और रांची में जीतने के बाद भारतीय टीम शृंखला अपने नाम कर चुकी है लेकिन क्लीन स्वीप करने के लिए ईडन गार्डन से बेहतर जगह नहीं हो सकती।

Read More : Climate change: India aims to net zero carbon emissions by 2070: जलवायु परिवर्तन: भारत का 2070 तक कार्बन उत्सर्जन को नेट जीरो करने का लक्ष्य

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE