होम / Blind Village: दुनिया का सबसे अजूबा गांव, जहां इंसान से लेकर जानवर तक सब हैं अंधे -India News

Blind Village: दुनिया का सबसे अजूबा गांव, जहां इंसान से लेकर जानवर तक सब हैं अंधे -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 25, 2024, 9:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Blind Village: दुनिया में कई ऐसी रहस्यमयी जगहें हैं जिनके बारे में अधिक लोग नहीं जानते हैं। इन जगहों पर ऐसी-ऐसी अजीबोगरीब चीजें मौजूद हैं, जिनकी पहेलियां वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पा रहे हैं। इन्हीं में से एक है मेक्सिको का एक गांव। इस गांव में जब बच्चे पैदा होते हैं तो वो ठीक होते हैं, लेकिन कुछ दिनों के बाद उनकी आंखों की रोशनी चली जाती है। इस अजीब बात की वजह इस गांव को अंधों का गांव कहा जाने लगा है। वहीं लोगों का मानना है कि इसकी वजह गांव में मौजूद एक शापित पेड़ है। जो कई सालों से इस गांव में मौजूद है। उनका मानना है कि जो भी इस पेड़ को देखता है वह अंधा हो जाता है। हालांकि कई लोग इसे महज अंधविश्वास मानते हैं।

इंसान से लेकर जानवर तक हर कोई है अंधा

बता देंकि मेक्सिको के टिल्टेपेक गांव को अंधों के गांव के नाम से जाना जाता है। यहां इंसान से लेकर जानवर तक सभी अंधे हैं। यह दुनिया का एकमात्र ऐसा गांव है, जहां केवल अंधे लोग रहते हैं। आपको ये एक कहानी लग सकती है, लेकिन जब भी कोई इस गांव के बारे में सुनता है तो हैरान रह जाता है। इस गांव में जैपोटेक जनजाति के लोग रहते हैं। जब भी किसी के घर में बच्चा पैदा होता है तो वह ठीक होता है और देख सकता है, लेकिन कुछ ही दिनों में उसकी आंखों की रोशनी चली जाती है। इसमें सिर्फ इंसानों के बच्चे ही नहीं बल्कि जानवरों के बच्चे भी शामिल हैं।

Lok Sabha Polls 2024 Phase 6: छठे चरण का मतदान संपन्न, लगभग 59 फीसदी वोटर्स ने डाला वोट -India News

विशेषज्ञों का क्या है तर्क

विशेषज्ञों का मानना है कि इस गांव में एक प्रकार की जहरीली मक्खी बड़ी संख्या में पाई जाती है। जब यह मक्खी किसी बच्चे को काट लेती है, तो वह अंधा हो जाता है। जब मैक्सिकन सरकार को इस गांव के बारे में पता चला तो उन्होंने गांव के लोगों की मदद करनी चाही। हालांकि उनकी कोई भी कोशिश काम नहीं आई। वहीं जब गांव के लोगों को दूसरी जगह एडजस्ट करने की कोशिश की गई तो उन्होंने अन्य स्थानों पर लोग मिले। वहां की जलवायु असहनीय थी, ऐसे में नतीजा ये निकला कि इस गांव के लोग यहां के अलावा कहीं और एडजस्ट नहीं हो पाते। इस वजह से यहां रहने वाले लोगों की कोई मदद नहीं कर पा रहा है।

Gurugram Road Accident: गुरुग्राम में एक साल के बच्चे की एसयूवी की चपेट में आने से मौत, जांच में जुटी पुलिस -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT