होम / महाराष्ट्र के अकोला से 4 नकली NCB अधिकारी गिरफ्तार, लोगों से कर रहे थे ठगी, कार जब्त

महाराष्ट्र के अकोला से 4 नकली NCB अधिकारी गिरफ्तार, लोगों से कर रहे थे ठगी, कार जब्त

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 25, 2023, 5:13 pm IST

Fake NCB Officers Arrested: महाराष्ट्र पुलिस ने के अकोला जिले से चार लोगों को अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि ये लोग खुद को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का अधिकारी व कर्मचारी बता रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कार भी जब्त की है। इस कार पर NCB का लोगो लगा हुआ है। साथ ही उस पर एम्बर बीकन लाइट भी लगी हुई थी। शनिवार को एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

अकोला का मूल निवासी है मुख्य आरोपी

अधिकारी ने जानकारी दी कि जिले के दहीहांडा गांव से गुरुवार रात को उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पिछले एक महीने से आरोपी यहां पान की दुकान के मालिकों तथा अन्य विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे। पुलिस के अनुसार, खुद को NCB के अधिकारी बताने वाला इस पूरे मामले का मुख्य आरोपी अकोला का ही मूल निवासी है।

दहीहांडा पुलिस थाने के निरीक्षक सुरेंद्र राउत ने मामले को लेकर कहा, “हमें सूचना मिली थी कि कुछ लोग खुद को एनसीबी (NCB) अधिकारी और कर्मचारी बताकर पिछले एक महीने से यहां पर काम कर रहे हैं। हमें बताया गया कि अपने फर्जी पहचान के माध्यम से वे पान की दुकान के मालिकों और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे।” उनकी गतिविधियों पर कुछ स्थानीय लोगों को संदेह हुआ। जिसके बाद उन लोगों ने पुलिस को सूचित किया।

नंबर प्लेट पर लिखा था ‘उप क्षेत्रीय निदेशक-NCB’ 

मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को एक निजी वाहन का प्रयोग करते हुए पाया गया। इस वाहन के आगे और पीछे की ओर राष्ट्रीय प्रतीक था। इसके साथ ही गाड़ी की नंबर प्लेट पर ‘उप क्षेत्रीय निदेशक- एनसीबी’ लिखा हुआ था। निरीक्षक राउत ने बताया कि इन आरोपियों के पास से डाक टिकट, फर्जी लेटरहेड और विजिटिंग कार्ड बरामद हुए हैं।

दहीहांडा पुलिस ने इन आरोपयों को हिरासत में लेने के बाद उनकी पहचान सत्यापित करने के लिए मुंबई में NCB कार्यालय को मेल किया है। जिसे लेकर एजेंसी ने इस बात की पुष्टि की कि वह सभी उसके कर्मचारी नहीं हैं। जिसके बाद मुंबई से NCB अधिकारी अमोल मोरे ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। बाद में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उनके वाहन को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

Also Read: राहुल गांधी पर रविशंकर प्रसाद का पलटवार, कहा- ‘क्या यह नाखून कटाकर शहीद होने की कोशिश…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Welcome To The Jungle: अक्षय कुमार 500 डांसर्स के साथ करेंगे जबरदस्त डांस नंबर, 30 से ज्यादा होंगे एक्टर्स -Indianews
SIPRI Report: सेना और हथियार पर खर्च करने में कितने नंबर पर भारत? नंबर वन पर अमेरिका
PM MODI: राजस्थान में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा पार्टी के राज में राम नाम लेना था अपराध-Indianews
IPL 2024: T20 World Cup के लिए इरफान पठान ने चुनी टीम इंडिया की टॉप 3, विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर की टिप्पणी
Rakul Preet Singh पर सेल्फी लेने के लिए उमड़ी भीड़, पति Jackky Bhagnani ने पत्नी को किया प्रोटेक्ट, देखें वीडियो -Indianews
America: माता-पिता की लापरवाही से गई मासूम की जान, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Brij Bhushan Sharan Singh: पत्रकारों पर फिर भड़के बृजभूषण सिंह, टिकट न मिलने पर तोड़ी चुप्पी
ADVERTISEMENT