होम / Tripura New Government: त्रिपुरा में बीजेपी ने जीती 32 सीटें, 8 मार्च को होगा शपथ ग्रहण समारोह

Tripura New Government: त्रिपुरा में बीजेपी ने जीती 32 सीटें, 8 मार्च को होगा शपथ ग्रहण समारोह

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 4, 2023, 3:09 pm IST

Tripura New Government: (Oath taking ceremony of Tripura new government) त्रिपुरा में 8 मार्च को नई सरकार (बीजेपी) का शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद होंगे। पीटीआई के अनुसार प्रधानमंत्री के राज्य के दौरे को लेकर मुख्य सचिव एस.के. सिन्हा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। एसपीजी की एक टीम भी आज आ रही है, फिर प्रधानमंत्री आठ मार्च को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

  • बीजेपी ने जीती 32 सीटें 

  • 8 मार्च को होगा शपथ ग्रहण समारोह

बीजेपी ने जीती 32 सीटें 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में हुए त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 60 में से 32 सीट पर जीत पाई है, जबकि इसके सहयोगी दल आईपीएफटी ने एक सीट जीती है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा रविवार 5 मार्च को दिल्ली पहुंचेंगे। यहां वो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में त्रिपुरा समेत नगालैंड और मेघालय के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर चर्चा की जा सकती है।

8 मार्च को होगा शपथ ग्रहण समारोह

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शुक्रवार 3 मार्च को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया था उन्होंने मीडिया से कहा कि नई सरकार आठ मार्च को शपथ लेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस समोराह में शामिल होने की उम्मीद है। नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन विवेकानंद मैदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: दिल्ली की सड़कों पर महिला पत्रकार के साथ छेड़छाड़, आरोपी गिपफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.