होम / ट्विटर का बड़ा एक्शन, CM योगी-शाहरुख सहित इन हस्तियों के अकाउंट से Blue Tick हटाए

ट्विटर का बड़ा एक्शन, CM योगी-शाहरुख सहित इन हस्तियों के अकाउंट से Blue Tick हटाए

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 21, 2023, 8:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Twitter Blue Tick Update: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भारत में बीती रात बड़ा एक्शन लेकर सबको चौंका दिया है। Twitter ने अपनी घोषणा के अनुसार सभी वेरिफाइड अकाउंट से फ्री ब्लू टिक को हटा दिया है। Twitter ब्लू प्लान के लिए जिन लोगों ने भुगतान नहीं किया है उन सभी के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिए गए हैं।

इन बड़ी हस्तियों के अकाउंट से हटा ब्लू टिक

इनमें राजनेता, अभिनेता और खेल जगत की हस्तियां भी शामिल हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, सुपरस्टार शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और क्रिकेटर रोहित शर्मा जैसी तमाम बड़ी हस्तियां शामिल हैं।

मस्क ने पहले ही किया था ऐलान

बता दें कि कंपनी के मालिक एलन मस्क ने पहले से ही इसका ऐलान कर दिया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि 20 अप्रैल के बाद से उन सभी अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिए जाएंगे, जिन्होंने पेड सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है। इस बात पर जोर देते हुए मस्क ने कहा था कि अगर ब्लू टिक चाहिए है तो अब से सभी को इसके लिए मंथली चार्ज देना होगा।

अब ब्लू टिक के देने होंगे इतने पैसे 

ट्विटर ब्लू टिक के लिए भारत में ​मौजूद मोबाइल यूजर्स को 900 रुपये देने होंगे। जबकि वेब यूजर्स को इसके लिए 650 रुपये देने पड़ेंगे। वहीं अमेरिका में मोबाइल यूजर्स को ब्लू टिक के लिए 11 अमेरिकी डॉलर हर महीने और सालाना 114.99 डॉलर देने होंगे। जबकि वेब यूजर्स को 8 डॉलर प्रति माह और 84 डॉलर प्रति वर्ष देने होंगे।

मस्क ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि ट्विटर से 20 अप्रैल को लेगेसी ब्लू टिक मार्क हट जाएगा। इसके साथ ही अगर आपको ब्लू टिक चाहिए है ​तो इसके लिए आपको मंथली चार्ज देना होगा। जिसके बाद ही ​ब्लू टिक अकाउंट पर एक्टिव किया जाएगा। अपनी घोषणा के अनुसार, ट्विटर ने गुरुवार, 20 अप्रैल की रात को ही वेरिफाइड अकाउंट से फ्री बेलू टिक हटा दिए हैं।

Also Read: टेस्ट के दौरान फटा दुनिया का सबसे बड़ा रॉकेट स्पेसएक्स स्टारशिप, कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT