Saturday, November 27, 2021
HomeIndia NewsUnion Cabinet Statement on Agriculture Act : प्रधानमंत्री का यह संकल्प करता...

Union Cabinet Statement on Agriculture Act : प्रधानमंत्री का यह संकल्प करता है देश को आगे ले जाने में रेखांकित

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Union Cabinet Statement on Agriculture Act : विगत साल से केंद्र सरकार और कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलनरत किसानों के बीच चल आ रही लंबी संघर्ष के बाद आखिरकार केंद्र सरकार इन किसानों के आगे झुक ही गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवा की सुबह राष्ट्र के नाम संबोधन में यह तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी। प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम से बाद से लगातार सोशल मीडिया पर विपक्षीप दल व अन्य कृषि आंदोलन से जुड़े हुए लोग उनकी कड़ी आलोचन कर रहे हैं।

कोई लोग मोदी के इस कदम को वापस लेने के पीछे इसे जीवत आंदोलन की जीत बता रहे हैं तो कोई किसानों के संघर्ष की जीत के साथ तानाशाह सरकार पर जनआंदोलन पड़ा भारी इत्यादि शब्दों के साथ केंद्र सरकार की कड़ी आलोचान कर रहा हैं। हालांकि, इन सब के बीच अगर कोई प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम की प्रशांसा कर रहा तो वह हैं उनके मंत्रिमंडल, भाजपा के व उनके सहयोगी दलों के लोग। यह सभी लोगों प्रधानमंत्री मोदी का उस भांति समर्थन दे रहे हैं, जिसे की महाभारत के युद्ध में भागवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन का साथ दिया।

किसानो के प्रति संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता को दर्शाता है यह फैसला (Union Cabinet Statement on Agriculture Act)

प्रधानमंत्री मोदी के तीनों कृषि कानूनों को वापस लिये जाने का समर्थन करते हुए उनके मंत्रिमंडल में सहयोगी लोगों ने यहां तक कह दिया है कि प्रधानमंत्री का किसानों के प्रति यह हमारे अन्नदाताओं के बीच उनकी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह कदम देश को आगे ले जाने के उनके संकल्प को भी रेखांकित करता है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी द्वारा 3 नए कृषि कानूनों को वापस लेऩे वाले कदम का उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उनका यह कदम एक कुशल राजनेता की पहचान है। केंद्र सरकार किसानों की सेवा करती रहेगी और उनका साथ देती रहेगी।

राक्षमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में और उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए तीन कृषि क़ानूनों को वापिस लेने का बड़ा निर्णय लिया है। यह निर्णय किसान कल्याण के लिए प्रधानमंत्रीजी की संवेदनशीलता को प्रकट करता है। मैं प्रधानमंत्री के इस निर्णय का स्वागत करता हूँ।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि कृषि कानूनों पर प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा की गई घोषणा हमारे अन्नदाता, किसानों के कल्याण के प्रति उनकी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता को दर्शाती है। गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर यह कदम सबको साथ लेकर देश को आगे ले जाने के उनके संकल्प को रेखांकित करता है।

प्रधानमंत्री के इस कदम से देश में बढ़ेगा भाईचारा (Union Cabinet Statement on Agriculture Act)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश (जेपी) नड्डा ने कहा कहा कि गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव के खास दिन पर प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणा का भाजपा ह्रदय से स्वागत करती है। मोदी ने पुनः साबित किया है कि वो किसान भाइयों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस फैसले से पूरे देश में भाईचारे का माहौल बनेगा। प्रधानमंत्री की सरकार ने अनगिनत कल्याणकारी कार्य किए हैं। आइए, हम एक साथ मिलकर काम करते रहें, और अपनी सामूहिक भावना से भारत को आने वाले समय में और भी नई ऊंचाइयों पर ले जाएं।

Also Read : Agriculture Laws Repealed : कानून वापस होने के बाद विपक्षी दलों के खेमे में जश्न का माहौल, टूट गया केंद्र का अभिमान

Also Read : PM’s Big Gift to Farmers गुरु नानक जंयती पर किसानों को बड़ी सौगात

Connect With Us:-  Twitter Facebook
SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE