होम / आज जारी होंगे UPSC CSE के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड-Indianews

आज जारी होंगे UPSC CSE के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 3, 2024, 10:16 am IST
India News(इंडिया न्यूज), UPSC CSE Admit Card: यूपीएससी सीएसई प्री परीक्षा 2024 का आयोजन 16 जून के दिन किया जाएगा। जैसा कि आप देख सकते हैं एग्जाम डेट आने में बहुत वक्त नहीं बचा है इसलिए अब एडमिट कार्ड किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। हालांकि आयोग ने इस बारे में को कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है पर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडमिट कार्ड आज रिलीज किए जा सकते हैं। हर उस विद्यार्थी का इंतजार समाप्त होने जा रहा है जो भी इस एग्जाम में शामिल होंगे। आज इस खबर में हम आपको बताते हैं एडमिट कार्ड से जुड़ी कुछ खास जानकारी।

Thailand Girls in Spa Center: स्पा सेंटर में रंगे हाथो पकड़ी गईं थाई गर्ल्स, कर रही थी गंदा काम, इतने रुपये तक है रेट-Indianews

जारी होंगे एडमिट कार्ड 

 एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद ही परीक्षा की टाइमिंग से लेकर दूसरे निर्देशों के बारे में ठीक से जानकारी दी जा सकेगी हालांकि पिछले साल के हिसाब से बात करें तो पेपर वन और पेपर टू की टाइमिंग ऐसी हो सकती है। यूपीएससी प्रीलिम्स जीएस पेपर I का आयोजन सुबह 9.30 से 11.30 बजे के बीच और जीएस पेपर II का आयोजन दोपहर में 2.30 से 4.30 के बीच किया जा सकता है हालांकि पक्की जानकारी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ही पता चलेगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि एडमिट कार्ड आज जारी किए जा सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगें डाउनलोड

  • यूपीएससी सीएसई प्री परीक्षा का एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी upsc.gov.in पर.
  • यहां होमपेज पर आपको एक लिंक दिखेगा, जिस पर लिखा होगा – UPSC CSE Prelims Admit Card 2024. इस पर क्लिक करें. ऐसा एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव होने के बाद होगा.

    World Bicycle Day 2024: कोलेस्ट्रॉल से लेकर वजन तक फायदेमंद है साइकिलिंग, गजब के मिलते हैं फायदे-Indianews

  • इतना करने पर जो पेज खुले उस पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स डालें और सबमिट कर दें.
  • इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और प्रिंट निकालकर रख लें. ये आगे आपके काम आएगा.
  • इस बारे में कोई भी अपडेट या जानकारी विस्तार से पाने के लिए यूपीएससी की वेबसाइट विजिट करते रहें.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.