Thursday, January 27, 2022
HomeIndia NewsVaishno Devi Stampede Photos आधी रात माता वैष्णो देवी के दरबार में...

Vaishno Devi Stampede Photos आधी रात माता वैष्णो देवी के दरबार में मची भगदड़, देखें इस हादसे की तस्वीरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Vaishno Devi Stampede Photos जम्मू-कश्मीर के माता वैष्णो देवी मंदिर में देर रात अचानक भगदड़ मचने के कारण 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 20 लोग घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत गंभीर है। कटरा के सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लॉक मेडिकल अफसर ने हादसे में 12 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की। घायलों को स्थानीय नारायण अस्पताल ले जाया जा रहा है।

यहां देखें हादसे की तस्वीरें (Vaishno Devi Stampede Photos)

पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख  (Vaishno Devi Stampede Photos)

Stampede in Mata Vaishno Devi Bhawan: पीएम मोदी ने घटना में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है और इस दुखद हादसे पर शोक प्रकट किया है।  वहीं मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।  पीएम मोदी ने प्रशासन को आदेश दिए हैं कि हादसे में हुए घायलों को हर संभव चिकित्सकीय मदद और अन्य सहायता दी जाए।

उच्च स्तरीय होगी जांच

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने घटना की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह को दी है। वहीं  उपराज्यपाल ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए (High level investigation)उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।  जांच कमेटी की अध्यक्षता गृह मंत्रालय के प्रिंसिपल सेक्रेटरी करेंगे। इस कमेटी में एडीजीपी जम्मू और डिवीजनल कमिश्नर जम्मू सदस्य होंगे।

Also Read : Stampede in Mata Vaishno Devi Bhawan जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित, मृतकों के परिजनों को 12 लाख घायलों को ढाई लाख देने का एलान

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE