होम / Verka Milk Price: वेरका ने भी बढ़ाए दूध के दाम, 3 रूपए प्रति लीटर बढ़ी कीमत

Verka Milk Price: वेरका ने भी बढ़ाए दूध के दाम, 3 रूपए प्रति लीटर बढ़ी कीमत

Divya Gautam • LAST UPDATED : February 4, 2023, 2:47 pm IST

अब बार फिर दूध के दामों में उछाल आया है। पहले अमूल ने अपने दूध के दामों में बढ़ोतरी की थी, अब हरियाणा और पंजाब के पॉपुलर ब्रांड वेरका के दूध के दामों में उछाल देखने को मिला है। वेरका में 3 रूपए प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए गए है। वेरका ने अपने दूध के दामों में बड़ी बढ़ोतरी करते फुल क्रीम दूध का 60 रुपये लीटर कर दिया है। टोंड मिल्क का दाम का दाम 51 रूपए लीटर कर दिया गया है। स्टैंडर्ड दूध का दाम 57 रूपए लीटर हो गया है।

मदर डेयरी और अमूल ने भी बढ़ाए दूध के दाम

मदर डेयरी के दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर पर बढ़ गए थे। ये बढ़ोतरी भैंस के दूध में की गई थी, हालांकि गाय के दूध के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी। साथ ही टोकन वाले दूध की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया था।

अमूल ने भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी अमूल गोल्ड दूध में एक लीटर दूध पर 3 रुपए बढ़ाएं थे। पहले जो अमूल गोल्ड का दूध 63 रुपये का एक लीटर था वो बढ़ाकर 66 रुपए लीटर हो गया था। भैंस के दूध की कीमत में 5 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया गया था उसे 65 रुपए से बढाकर 70 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया था।

गौरतलब है कि अमूल दही और अन्य दूध से बने उत्पादों के दामों में भी बढ़ोतरी की गई थी। अमूल ने अपनी बढ़ी हुई नई कीमतें 3 फरवरी से लागू कर दी थी। 

 

लेटेस्ट खबरें