होम / Weather Alert: पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ने लगी ठंड, इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

Weather Alert: पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ने लगी ठंड, इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 15, 2022, 9:39 am IST

Weather Alert: देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का बदला-बदला मिजाज देखने को मिल रहा है। जहां एक तरफ दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश हो रही है, तो वहीं पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी जारी है। इसके साथ ही उत्तर भारत के राज्यों में ठंड का सितम दिन व दिन बढ़ता जा रहा है। हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर सहित हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी जारी है, जिसकी वजह से देश के अन्य इलाकों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है और तापमान में गिरावट आई है।

मौसम विभाग के मुताबिक

आपको बता दें कि अब भी देश की राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में है। मौसम विज्ञानियों ने मंगलवार को सुबह आसमान साफ रहने और दिन में हल्की बारिश की संभावना जताई है। वही अगर मौसम विभाग की मानें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश, केरल और माहे में आज यानी मंगलवार को बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। उत्तराखंड, हिमाचल, कश्मीर और हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में तापमान में गिरावट आएगी और ठंड और बढ़ेगी। बिहार और यूपी में बीते दो दिनों से लगातार ठंड बढ़ रही है और सुबह-शाम लोगों को ठिठुरन का एहसास होने लगा है।

जानें आज कहां होगी बारिश

बता दें कि मौसम संबंधी जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट के मुताबिक, 15 नवंबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और कर्नाटक में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात संभव है। पंजाब उत्तरी राजस्थान और हरियाणा में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

Also Read: Mizoram Stone Quarry Collapsed: खदान ढहने से 8 मजदूरों की मौत, 4 लापता, बचाव अभियान जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT