होम / बारिश के बाद सुहावना हुआ दिल्ली-NCR का मौसम, बिहार-पश्चिम बंगाल में हीटवेव से होगा बुरा हाल

बारिश के बाद सुहावना हुआ दिल्ली-NCR का मौसम, बिहार-पश्चिम बंगाल में हीटवेव से होगा बुरा हाल

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 4, 2023, 8:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update Today, नई दिल्ली: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली-NCR में आज रविवार, 4 जून की सुबह से ही मौसम सुहाना है। बादल की गरज के साथ दिल्ली-NCR में हल्की बारिश हो रही है। जहां बीते दिन यानी कि शनिवार को लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा था। वहीं अब लोगों के लिए आसमान से राहत की बारिश हुई है। IMD के अनुसार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर भारत के अन्य राज्यों में आज झमाझम बारिश होगी।

IMD ने ताजा अपडेट जारी करते हुए जानकारी दी कि दिल्ली समेत यूपी, राजस्थान, पंजाब और मध्य प्रदेश में आज रविवार को हल्की से मध्यम बारिश व आंधी की संभावना है। बीते दिन यहां गर्मी का सामना करना पड़ा था।

बिहार में हीटवेव ने तोड़ा रिकॉर्ड

पश्चिम बंगाल और बिहार में हीटवेव ने लोगों की नाक में दम कर रखा है। IMD के मुताबिक हीटवेव ने बिहार में पिछले 17 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 2007 के 31 मई को बिहार में 40.7 डिग्री तापमान था। जिसके बाद अब जून 2023 में सर्वाधिक गर्म दिन दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को बिहार में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार होने की संभावना है। इसके साथ ही आने वाले सात दिनों में अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री तक पहुंच सकता है। इस दौरान दिन के समय हीटवेव की स्थिति रहेगी।

आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली के सफदरजंग, आईजीआई एयरपोर्ट, लोदी रोड के साथ-साथ बहादुरगढ़, गाजियाबाद, नोएडा, इंदिरापुरम, लोनी देहात, छपरौला,  ग्रेटर नोएडा और दादरी में 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।इसके साथ ही हरियाणा के फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, फरुखनगर, बल्लभगढ़, सिकंदराबाद, पलवल, सोहाना, मानेसर, खरखौदा, गुलौटी, चरखी दादरी, मट्टनहेल, बुलंदशहर, कोसली, नूंह, औरंगाबाद, खुर्जा, जहांगीराबाद, पहासू और शिकारपुर में तेज बारिश के साथ ही मौसम करवट बदलने जा रहा है।

Also Read: राजधानी में सुहावना हुआ मौसम, गरज-चमक के साथ हुई बारिश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT