होम / Weather Update Today: इन राज्यों में अगले पांच से छह दिनों तक बरसेंगे बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: इन राज्यों में अगले पांच से छह दिनों तक बरसेंगे बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 17, 2023, 12:22 pm IST

Weather Update Today: मौसम विभाग ने दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले पांच-छह दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई हैं। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हिमालयी क्षेत्र के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

किसानों को फसल कटाई टालने की सलाह

अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली में अगले पांच से छह दिनों तक हल्की बारिश होने का अनुमान है। जिससे यहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना बन रही है।
यहीं नहीं विभाग ने किसानों को सरसों की फसल की कटाई टालने की सलाह दी है साथ ही कृषि उपज मंडियों में खुले में रखे हुए अनाज व जिंसो को सुरक्षित स्थान पर भंडारण करने की सलाह दी गई है।

राजस्थान में बारिश के साथ ओलावृष्टि

बता दें राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से गुरुवार को कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर ग्रामीण के आसपास के क्षेत्र, सीकर, अलवर में गुरुवार शाम को तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई और कहीं-कहीं ओले पड़े। विभाग ने  राज्य में अगले एक सप्ताह मेघगर्जन के साथ कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश, अचानक तेज हवाएं और कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है।

महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश

वहीं अगर हम बात करें महाराष्ट्र की तो मुंबई सहित राज्य के कुछ हिस्सों में गुरुवार को हल्की बारिश देखी गई। इसको लेकर आईएमडी ने बताया कि बारिश से राज्य में फसल को और अधिक नुकसान हो सकता है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश के कारण खड़ी फसलों के बर्बाद होने से किसानों को बहुत नुकसान हुआ था।

ये भी पढ़े: ज्यादा नींद बन सकती है जान के लिए खतरा, वर्ल्ड स्लीप डे जाने कितनी नींद जरुरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT