होम / कौन हैं Priti Adani? डेंटिस्ट से बनी 8,327 करोड़ रुपये की मलाकिन -Indianews

कौन हैं Priti Adani? डेंटिस्ट से बनी 8,327 करोड़ रुपये की मलाकिन -Indianews

Babli • LAST UPDATED : May 11, 2024, 1:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Priti Adani: प्रीति अडानी भारत की सबसे मशहूर अरबपति पत्नियों में से एक हैं। वह भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी की पत्नी हैं। हमने बार-बार लोगों को उनकी तुलना मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी से करते देखा है। एक ओर, नीता अंबानी को विलासिता और फैशन का शौक है, वहीं दूसरी ओर, प्रीति एक विनम्र जीवन पसंद करती हैं। क्योंकि गौतम अडानी दूनिया के 20वें सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में आते हैं इसिलीए अधिकांश सुर्खियाँ गौतम अदानी की होती हैं।

  • इतनी संपत्ति के मालिक हैं गौतम अडानी
  • पत्नी को दिया कामयाबि का श्रेय
  • प्रीति अडानी के बारे में

Salman की सुरक्षा के लिए परेशान हुई एक्स गर्लफ्रेंड Somy Ali, कही ये बात -Indianews

इतनी संपत्ति के मालिक हैं गौतम अडानी

अरबपति बिजनेस टाइकून, गौतम अडानी की अनुमानित कुल संपत्ति रु 6,75,000 करोड़ हैं। वहीं प्रीति अदानी ने मार्च 2024 में तब सुर्खियां बटोरीं, जब वे जामनगर में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी के प्री वेंडिग फंक्शन में शामिल हुईं। यह उन शानदार पलों में से एक था जब हमने गौतम अडानी और प्रीति अडानी को एक साथ देखा, जिसने इंटरनेट पर हलचल मचा दी। इस जोड़े की सादगी की सराहना की गई और नेटिज़न्स से इसे सराहना मिली।

gautam adani priti adani wife

Sonali Bendre ने क्यों नहीं देखी अपनी 25 साल पहले रिलीज हुई फिल्म सरफरोश, कही ये बात -Indianews

पत्नी को दिया कामयाबि का श्रेय

एक बार, एएनआई के साथ एक पुराने इंटरव्यू में, गौतम अदानी ने अपनी पत्नी प्रीति अदानी के बारे में खुलकर बात की और उन्हें हमेशा साहसिक निर्णय लेने का श्रेय दिया था। अरबपति ने मेज पर बेहतर और ज्यादा योग्य ऑप्शन होने के बावजूद उन्हें चुनने के लिए प्रीति को भी धन्यवाद दिया। उसी बातचीत के आखिर में गौतम ने साफ कहा कि उनकी सफलता के पीछे प्रीति ‘सबसे अहम वजह’ हैं।

Priti Adani

Laapataa Ladies पर लगा बड़ा आरोप, इस डायरेक्टर ने किया सीन कॉपी करने का दावा

प्रीति अडानी के बारे में

प्रीति अडानी का जन्म 1965 में एक गुजराती परिवार में हुआ था। उन्होंने 1986 में गौतम अडानी से अरेंज मैरिज की। उनकी शादी के समय, जहां प्रीति सिर्फ 21 साल की थीं, वहीं गौतम 24 साल के थे। अपनी शादी के बाद, प्रीति ने 1996 में शहरी और ग्रामीण के बीच की खाई को भरने के लिए देश के सबसे दूरदराज के स्थानों तक पहुंचने के उद्देश्य से अदानी फाउंडेशन की स्थापना की। फाउंडेशन शिक्षा, सार्वजनिक स्वास्थ्य, ग्रामीण बुनियादी ढांचे के विकास और टिकाऊ आजीविका जैसी कई धाराओं पर काम कर रहा है। अब तक, अदाणी फाउंडेशन देश भर के 5,753 से ज्यादा गांवों और 18 राज्यों में काम करता है।

मां से 5 साल बड़ी है बेटी, धर्म बदलकर पांच लवअफेयर के बाद रचाई थी शादी; दो साल बाद लिया तलाक -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.