होम / Winter Session 2021 Live Updates सत्र की शुरूआत फिर हुई हंगामेदार राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित

Winter Session 2021 Live Updates सत्र की शुरूआत फिर हुई हंगामेदार राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित

India News Editor • LAST UPDATED : December 2, 2021, 11:58 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Winter Session 2021 Live Updates : संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। इस शीतकालीन सत्र की शुरूआत आज भी हंगामेदार हुई है। वहीं इस सत्र के पहले ही दिन मानसून सत्र में हगांमा करने वाले राज्यसभा के 12 सांसदों के निंलबित कर दिया था। इसी बात को लेकर विपक्षी नेता भड़के हुए हैं। विपक्ष यह निलंबन रद्द करने की मांग कर रहा है।

वहीं इसी निलंबन के मुद्दे पर विपक्ष आज भी दोनों सदनों में हंगामा कर रहा है। इस हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं विपक्ष की मांग पर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन का कार्यवाही चलने दी जाए, निलंबन कोई पहली बार नहीं हुआ है। और इसे सही ठहराया। वहीं सभापति ने यह भी साफ कर दिया कि निलंबित सांसदों के माफी मांगे बिना निलंबन रद्द करने पर विचार भी नहीं किया जाएगा। (Winter Session 2021 Live Updates)

 

कोरोना की स्थिति पर होगी चर्चा (Winter Session 2021 Live Updates)

संसद के शीतकालीन सत्र में आज लोकसभा में कोरोना की स्थिति पर चर्चा होगी। यह चर्चा नियम 193 के तहत होगी। इस स्वास्थय मंत्री मनसुख मांडविया देश में कोरोना की स्थिति और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव की क्या निति है इसके बारे में बनाएगें। वहीं इसके अलावा मनसुख मांडविया लोकसभा में नैशनल इंस्टिट्यूट आॅफ फॉर्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (अमेंडमेंट) बिल, 2021 भी पेश करेंगे।

बढ़ती महंगाई पर भी दिया गया स्थगन प्रस्ताव नोटिस (Winter Session 2021 Live Updates)

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। इसके अलावा कांग्रेस के ही सांसद केसी वेणुगोपाल ने महंगाई के मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए नियम 267 के तहत कार्य निलंबन नोटिस दिया। वहीं, राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने जाति आधारित जनगणना मामले पर शून्यकाल नोटिस दिया है। (Winter Session 2021 Live Updates)

Also Read : Cyclone Alert आंध्र और ओडिशा पर ‘जवाद’ का खतरा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB 250 Match: IPL में अपने 250 मैच पूरे करेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, देखें Winning Percentage और अन्य आंकड़ें
‘भाग्य लक्ष्मी’ फेम Maera Mishra ने रचाई सगाई, चांदी के लहंगे में गिराई बिजली -Indianews
Arunachal Pradesh Landslide: अरूणाचल प्रेदश में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के साथ बहा चीन बॉर्डर को जोड़ता Highway-Indianews
Rajasthan: तकनीकी खराबी के कारण भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, जैसलमेर में हुई आपातकाल लैंडिंग-Indianews
कुत्ते से तुलना किए जाने पर Aayush Sharma के छलके आसुं, डेब्यू के बाद का किस्सा किया शेयर – Indianews
IPL 2024: SRH vs RCB के बीच खेला जाएगा मुकाबला, यहां देखें Pitch और Weather Report
History of Mangalsutra in India: भारतीय राजनीति में मंगलसूत्र पर घमासान, जानिए क्या है सुहाग के इस निशानी का इतिहास- indianews
ADVERTISEMENT