Friday, December 3, 2021
HomeIndia NewsYamuna Expressway Name Update यमुना एक्सप्रेस वे का नाम बदलेगी योगी सरकार,...

Yamuna Expressway Name Update यमुना एक्सप्रेस वे का नाम बदलेगी योगी सरकार, मिलेगा भाजपा के इस दिग्गज का नाम

Yamuna Expressway Name Update

इंडिया न्यूज़ , लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यमुना एक्सप्रेस-वे का नाम बदला जा सकता है। खबर है कि युमना एक्सप्रेस-वे का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर रखा जाएगा। इसको लेकर सीएम योगी और पीएम मोदी के बीच चर्चा हो चुकी है। जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर पुलिस ने भी सुरक्षा एजेंसियों के साथ तैयारी शुरू कर दी है।

हालांकि, इस बात की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कुछ पार्टी नेताओं ने पुष्टि कर दी है। इससे पहले भी बीजेपी ने कई स्थल और अपनी योजनाओं को अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर शुरू किया है। अब यमुना एक्सप्रेस वे का नाम बदल भी वहीं सम्मान देने का प्रयास है।

अखिलेश यादव ने किया था यमुना एक्सप्रेसवे का उद्घाटन (Yamuna Expressway Name Update)

बसपा सुप्रीमो मायावती के कार्यकाल में शुरू हुआ यह यूपी का पहला एक्‍सप्रेस-वे था। इसे ताज एक्सप्रेसवे के रूप में भी जाना जाता है। यह 6-लेन का 165-किमी लंबा एक्‍सप्रेस-वे है जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ग्रेटर नोएडा को उत्तर प्रदेश में आगरा से जोड़ता है। इस एक्‍सप्रेस वे पर 14000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई थी। हालांकि यह एक्‍सप्रेस-वे मायावती के समय में पूरा नहीं हो सका था। इसका उद्घाटन अखिलेश यादव की सरकार बनने के तीन महीने के बाद 9 अगस्त 2012 को नए मुख्यमंत्री बने अखिलेश यादव ने किया था। इस एक्‍सप्रेस-वे को जेपी ग्रुप ने बनाया था।

Read More : Corona Update गत 24 घंटों में देश में आए कोरोना के 10,488 नए मामलें, 313 की गई जान

Read More : Corona Update : 24 घंटे में 8865 नए केस, 197 की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE