Wednesday, October 27, 2021
Homeदिल्लीIndian Space Association launched : भारत को इनोवेशन का नया सेंटर बनाएंगे...

Indian Space Association launched : भारत को इनोवेशन का नया सेंटर बनाएंगे ,किया इंडियन स्पेस एसोसिएशन का शुभारंभ

Indian Space Association launched
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली
Indian Space Association launched : भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इंडियन स्पेस एसोसिएशन (ISPA) का वर्चुअली उद्घाटन किया। मोदी ने कहा कि एअर इंडिया पर लिया फैसला हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। आज अगर भारत दुनिया की टॉप डिजिटल इकोनॉमी में आगे है तो इसकी वजह है कि हमने गरीब से गरीब व्यक्ति के बीच भी डेटा को सुलभ बनाया है। वहीं संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को इनोवेशन का नया सेंटर बनाना है। भारत उन देशों में गिना जाता है, जिसके पास एंड टु एंड टेक्नोलॉजी है। हमने एफिशिएंसी को ब्रांड का अहम हिस्सा बनाया है। स्पेस एक्सप्लोरेशन की प्रोसेस हो या स्पेस की टेक्नोलॉजी हो… इसे हमें निरंतर एक्सप्लोर करना है। उन्होंने कहा कि डिजिटल पेमेंट के लिए सरकार ने सबसे पहले यूपीई बनाया। आज इस पर फिनटैक्स का विस्तार हो रहा है।
वहीं पीएम ने बताया कि देश के पहले सौर मिशन के 2022 की तीसरी तिमाही में लॉन्च होने की संभावना है। अगले साल भारत की दूसरी अंतरिक्ष वेधशाला एक्सपोसैट भी लॉन्च होगी। वहीं, गगनयान मिशन भी 2022 के अंत तक या 2023 की शुरुआत में शुरू होने की संभावना है।

ISPA में कई दिग्गज कंपनियां शामिल (Indian Space Association launched)


ISPA
के संस्थापक सदस्यों में लार्सन एंड टुब्रो, नेल्को (टाटा ग्रुप), मैपमायइंडिया, वनवेब, वालचंदनागर इंडस्ट्री, भारती एयरटेल, अनंत टेक्नॉलजी लिमिटेड शामिल हैं। इसके अन्य सदस्यों में गोदरेज, अजिस्टा-बीएसटी एरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड, BEL, सेंटम इलेक्ट्रानिक्स एंड मैक्सर इंडिया शामिल हैं।

(Indian Space Association launched)

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE