होम / India Independence Day 2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल ना होने पर राजनीति तेज, बीजेपी नेताओं का हमला जारी

India Independence Day 2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल ना होने पर राजनीति तेज, बीजेपी नेताओं का हमला जारी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 15, 2023, 8:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), India Independence Day 2023: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने पीएम मोदी के स्वत्रंता दिवस के अवसर पर दिए गए भाषण पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अनुपस्थिति को लेकर राजनीति गलियारों पर जमकर राजनीति हो रही है।

इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री किरेनरिजिजू ने कहा, “विपक्ष अपनी भूमिका नहीं निभाता है। वे संसद की चर्चाओं में भाग नहीं लेते हैं और जब पीएम बोलते हैं तो चले जाते हैं। एलओपी (मल्लिकार्जुन खड़गे) आमंत्रित होने के बावजूद कार्यक्रम में शामिल नहीं होते हैं।” 

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कही ये बात

खरगे की अनुपस्तिथि पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, “देश और हम जैसे लोग उम्मीद करते हैं कि राष्ट्रीय त्योहारों पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुझे नहीं पता कि देश उनकी (मल्लिकार्जुन खड़गे) अनुपस्थिति पर कितना भरोसा करेगा, लेकिन तथ्य यह है कि हमारे पास दो राष्ट्रीय त्योहार हैं और हर कोई इसमें शामिल होता है।

“यह कोई कानून नहीं बल्कि एक सम्मानित परंपरा”

उन्होंने कहा कि पार्टी सदस्य या विपक्षी सदस्य को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। ये ऐसे अवसर हैं जब सभी को अपने मतभेदों को एक तरफ रखकर भारत के गौरव के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा, “यह कोई कानून नहीं बल्कि एक सम्मानित परंपरा है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या कहा

वहीं लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल नहीं होने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया कि उनकी आंखों में कुछ समस्या के चलते वो कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि मुझे अपने आवास पर 9:20 को और कांग्रेस मुख्यालय में भी तिरंगा फहराना था। सुरक्षा इतनी कड़ी है कि वे प्रधानमंत्री के जाने से पहले किसी और को जाने नहीं दिया जाता,मुझे लगा कि मैं यहां समय पर नहीं पहुंच पाऊंगा, समय को देखते हुए मैंने सोचा कि सुरक्षा की स्थिति और कमी के कारण वहां न जाना ही बेहतर होगा।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.