होम / 1 Nihang Surrender at Singhu border सिंघु बॉर्डर पर एक निहंग का सरेंडर

1 Nihang Surrender at Singhu border सिंघु बॉर्डर पर एक निहंग का सरेंडर

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 15, 2021, 5:03 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
1 Nihang Surrender at Singhu border: सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या के 15 घंटे बाद एक निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। पुलिस की टीम कुंडली थाने से शाम को सिंघु बॉर्डर पर निहंगों के डेरे में पहुची।जहां कुछ पुलिसकर्मी तो पंडाल में चले गए और कुछ बाहर खड़े रहे। टीम में सोनीपत सीआईए के इंचार्ज योगेंद्र यादव भी शामिल थे। जिसके बाद निहंगों के डेरे में सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस टीम के सामने सरेंडर किया।

सरेंडर से पहले निहंग को सिरोप पहनाया 1 Nihang Surrender at Singhu border

डीएसपी वीरेंद्र राव की अगुवाई में पुलिस टीम के साथ सरबजीत सिंह डेरे से गुरु ग्रंथ साहिब के दर्शन के लिए निकला।जहां निहंगों ने बोले सो निहाल के जयकारे लगाए। सरबजीत सिंह को सिरोप पहनाया गया। सरेंडर के बाद सरबजीत ने कहा कि यह किसान आंदोलन का नहीं, बल्कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला है।

कुंडली थाने में थे आईजी 1 Nihang Surrender at Singhu border

रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार कुंडली थाने में मौजूद रहे। उनके साथ सोनीपत के डीसी ललित सिवाच और सोनीपत के एसपी जशनदीप रंधावा भी मौजूद रहे। शाम को निहंग जत्थेबंदियों ने सरबजीत सिंह को सरेंडर करने की बात कही। आईजी संदीप खिरवार ने डीएसपी वीरेंद्र राव के नेतृत्व में पुलिस टीम निहंगों के डेरे में भेजी।

सीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन 1 Nihang Surrender at Singhu border

इस मामले के संबंध में सीएम आवास पर हाई लेवल बैठक हुई। जिसमें होम मिनिस्टर अनिल विज, डीआईजी समेत सीनियर अफसर शामिल हुए। इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने निष्पक्ष कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, आरोपियों के खिलाफ कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पोस्टमॉर्टम की बनाई गई वीडियो 1 Nihang Surrender at Singhu border

मृतक का पोस्टमार्टम पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच करवाया गया। वहीं तीन डॉक्टरों के पैनल ने मृतक लखबीर का पोस्टमॉर्टम किया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी करवाई है। वहीं इस दौरान सिविल अस्पताल में मृतक का कोई भी परिजन नहीं पहुंचा।

पुलिस ने बढ़ाई चौकसी 1 Nihang Surrender at Singhu border

युवक की हत्या होने पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। केएमपी फ्लाईओवर के नीचे पुलिस का नाका लगा हुआ है। हर किसी पर नजर रखी जा रही है। वाहनों को घटनास्थल की तरफ जाने से रोका भी गया। सिंघु बॉर्डर के आसपास के एरिया में पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी।

Read More: Who Are The Nihangs किसे कहते हैं निहंग, आम सिखों से पृथक कैसे?

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT