होम / BJP master plan:2024 जीत के लिए बिहार भाजपा का मास्टर प्लान, सहयोगियों की सीटों पर भी करेगी तैयारी

BJP master plan:2024 जीत के लिए बिहार भाजपा का मास्टर प्लान, सहयोगियों की सीटों पर भी करेगी तैयारी

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : August 7, 2023, 9:09 am IST

India news:BJP master plan:लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में महागठबंधन को चुनौती देने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। अब पार्टी सभी सीटों पर चुनाव की तैयारी करेंगी।आपको बता दें कि बिहार में 40 लोकसभा की सीट है। इस दायरे में वे सीटें भी आएंगी जो बीजेपी अपने सहयोगीयों को देगी। बिहार फतह के लक्ष्य के साथ पार्टी प्रदेश में सभी लोकसभा सीटों पर तैयारी करेगी।इस बैठक में लोकसभा क्षेत्र, विधानसभा, संगठनात्मक मंडल और शक्ती केंद्र से लेकर बूथ स्तर तक सीधी नजर रखने के लिए पार्टी की ओर से विशेष योजना तैयार की गई है। कम जानाधार वाले विधानसभा क्षेत्रों को मजबूत करने की जिम्मेदारी स्थानीय नेताओं को सौपी गई है। भाजपा चेहरा चमकाने वाले नेताओं के बजाए जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेताओं को मौका देगी। इसमे 40 वरिष्ठ नाताओं के अगुवाई में प्रत्येक लोकसभा सीट पर 50-50 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की फील्डिंग सजाई गई है।

बूथ स्तर की मानीटरिंग प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर से शुरू 

भाजपा की नजर जनता दल यूनाइटेड की 16 सीटों पर है।आपको बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में जदयू ने 17 में से 16 सीटों पर जीत दर्ज की थी , तब वह एनडीए की हिस्सा थी। अब समीकरण बदल गया है। अब नीतीश कुमार महागठबंधन में रहकर सरकार चला रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी 2014 के चुनाव परिणाम को देखते हुए जदयू को कमजोर करने की पूरी प्रयास कर रही है। 2014 के चुनाव में जदयू 39 सीटों पर चुनाव लड़ी थी जिसमे से मात्र 2 सीटें जीत पाई थी।भाजपा की इस समीकरण का लक्ष्य लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की जीत के लिए ज़मीन तैयार करना है।इसी तैयारी के साथ भारतीय जनता पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार की जनकल्यानकारी मुद्दों को लेकर आगे बढ़ेगी। जिन पर आसानी से जनता को अपने पक्ष में किया जा सके। पार्टी कि विशेष नजर उन सीटों पर रहेगी, जो अभी जदयू के कब्जे में हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

New Driving Rules: अब लाइसेंस के लिए नहीं काटने होंगे RTO के चक्कर, इस आसान तरीके से कर सकेंगे घर बैठ आवेदन-Indianews
UK Crime: नाबालिग लड़की के साथ कर रहा था गंदी हरकतें जब भाई ने की रोकने की कोशिश तो किया ये हश्र-Indianews
Phalsa Fruit : चिलचिलाती गर्मी को मात देगा फालसा फल, अद्भुत हैं इसके फायदे- Indianews
Ebrahim Raisi: कौन हैं मोजतबा खामेनेई? इब्राहिम रईसी की मौत के बाद हैं सुर्खियों में- Indianews
Lok Sabha Election: मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के दौरान हुई झड़प, भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल के लिए कर रहे थे प्रचार-Indianews
North Korea: अमेरिका की ‘परमाणु परीक्षण’ पर उत्तर कोरिया ने दी धमकी, बढ़ा तनाव- Indianews
पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान और बाबर आजम की हो रही आलोचना, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप-Indianews
ADVERTISEMENT