होम / Lok Sabha Election 2024: जल्द ही लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है बीजेपी, ये भी उतरेंगे फिल्ड में

Lok Sabha Election 2024: जल्द ही लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है बीजेपी, ये भी उतरेंगे फिल्ड में

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 17, 2024, 12:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Loksabha Election 2024: हाल के राज्य चुनावों में अपनी सफलता से उत्साहित होकर, भाजपा अपने लोकसभा उम्मीदवारों को जल्द ही अंतिम रूप देने के लिए तैयार है, ऐसे संकेतों के बीच कि पार्टी नेतृत्व राज्यसभा में मौजूद कुछ दिग्गजों को मैदान में उतरने के लिए प्रोत्साहित करने पर विचार कर रहा है।

सूत्रों ने कहा कि अपनी सूची जल्दी घोषित करने के प्रयोग की सफलता ने राज्य चुनावों में अच्छा काम किया, जिससे पार्टी को अपने प्रतिद्वंद्वियों पर महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में मदद मिली, इसके अलावा जिन लोगों पर विचार नहीं किया गया उनकी भावनाओं को शांत किया गया।

एक सूत्र ने कहा, “गति हमारे पक्ष में है और चीजें अब केवल बेहतर ही होंगी, जिससे यह दोबारा दोहराने का सही समय है; साथ ही उन लोगों का खून करने का भी, जो अपने व्यक्तिगत अधिकार में उपयोगी और बड़े नाम होते हुए भी काम में नहीं लगाए गए हैं।”

राज्यसभा सांसद भी उतरेंगे मैदान में..

सूत्र ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, “इससे राज्यसभा में अन्य लोगों के लिए अवसर पैदा होने के साथ-साथ संबंधित व्यक्तियों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।”

सूत्रों ने कहा कि आयोग द्वारा कार्यक्रम की घोषणा से काफी पहले लोकसभा चुनाव की घोषणा करना अधिक मायने रखता है क्योंकि पार्टी की नजर में सफलता में सबसे महत्वपूर्ण कारक पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता है। केंद्रीय चुनावों के लिए सीधे और अधिक मजबूती से खेलें।

इन राज्यों में लाए अच्छे परिणाम

सूत्रों ने कहा कि दो दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के दौरान, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्षों ने प्रस्तुतियां दीं, जिसमें बताया गया कि कैसे उम्मीदवारों की शीघ्र घोषणा, पिछली प्रथा से हटकर, बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के रूप में पार्टी के लिए अच्छे परिणाम लाए। पहली दो सूचियों में आराम से जीत हासिल की। सूत्रों ने कहा कि पार्टी जनवरी के अंत तक उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर सकती है, हालांकि चुनाव की तारीखें फरवरी या मार्च में ही होने की उम्मीद है।

सूत्रों ने यह भी संकेत दिया कि कुछ प्रमुख चेहरों को चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है, जो हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की रणनीति की निरंतरता है जब मौजूदा लोकसभा सांसदों को मैदान में उतारा गया था और जो जीते थे उन्हें सांसद के रूप में इस्तीफा देने और विधायक के रूप में बने रहने के लिए कहा गया था।

हाल ही में मध्य प्रदेश में मोहन यादव मंत्रिमंडल में शामिल किए गए प्रह्लाद पटेल और राकेश सिंह, दोनों कई बार सांसद रहे, अब राज्य मंत्री हैं। 2014 से मोदी सरकार का एक प्रमुख चेहरा नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़ेंः- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT