होम / 33rd Day Russia Vs Ukraine War Update इस्तांबुल में वार्ता के बाद रूस ने पुतिन-जेलेंस्की मुलाकात की योजना को किया खारिज

33rd Day Russia Vs Ukraine War Update इस्तांबुल में वार्ता के बाद रूस ने पुतिन-जेलेंस्की मुलाकात की योजना को किया खारिज

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 28, 2022, 4:54 pm IST

33rd Day Russia Vs Ukraine War Update

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

33rd Day Russia Vs Ukraine War Update : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 33वां दिन है। इन 33 दिन में रूस के हमलों से यूक्रेन में हर तरफ तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है। इस दौरान दोनों देशों के बीच वार्ता के कई दौर गुजर चुके हैं। जिनमें से एक टर्की में आज हुआ। जिसके बाद जानकारी देते हुए क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने पुष्टि की कि रूस-यूक्रेन वार्ताकारों के बीच वार्ता मंगलवार को हो सकती है।

लेकिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच बैठक की कोई योजना नहीं है। रूसी टाइम्स के अनुसार, पेसकोव ने कहा कि इस्तांबुल में रूस-यूक्रेन वार्ता सोमवार को शुरू होने की संभावना नहीं है, लेकिन इसके बजाय मंगलवार को हो सकती है। (Russia Vs Ukraine War Update)

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने रविवार को पुतिन से फोन पर बात की। वे इस बात पर सहमत हुए कि रूसी और यूक्रेनी वार्ताकारों के बीच अगले दौर की वार्ता इस्तांबुल में होगी, इस मामले से परिचित एक सूत्र ने स्पुतनिक को बताया।

कल दोपहर शुरू हो सकती है वार्ता

सूत्र ने कहा, बैठक कल दोपहर शुरू होने और शाम तक चलने की उम्मीद है। इससे पहले, रूसी प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख और राष्ट्रपति के सहयोगी व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि रूस-यूक्रेन वार्ता हर दिन एक वीडियो प्रारूप में चल रही है।
24 फरवरी को, रूस ने यूक्रेन में एक सैन्य अभियान शुरू किया, जब डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलग-अलग गणराज्यों ने यूक्रेनी उकसावे के खिलाफ खुद का बचाव करने में मदद की अपील की। रूस के ऑपरेशन के जवाब में, पश्चिमी देशों ने मास्को के खिलाफ एक व्यापक प्रतिबंध अभियान चलाया है।

Also Read : 33Rd Day Of Attack On Ukraine : जानें, क्यों रूस एक माह बाद भी यूक्रेन को जीतने में दिख रहा असमर्थ?

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली NCR के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों की सुरक्षा के इंतज़ाम पर जानें जनता की राय
Hair Care Tips: बाल झड़ने की समस्या को दूर करेगा कैस्टर ऑयल, जाने इससे बनने वाले यह 2 हेयर मास्क -Indianews
Viral Video: पेट्रोल पंप स्टाफ के सामने ‘महिला’ ने उतार दिया कपड़ा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Chicken Bhuna: इस स्टाइल में चिकन जरूर आएगा आपको पसंद, जरूर ट्राई करें ये टेस्टी रेसिपी -Indianews
IPL 2024: शाहरुख खान का बेटे अबराम के साथ दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल, देखें-Indianews
Adhir Ranjan Chowdhury: …..बीजेपी को दें वोट, अधीर रंजन चौधरी के बयान ने मचाया बवाल
Summer Drinks; गर्मियों में ये ड्रिंक्स पीना हो सकता है हानिकारक, केंद्र ने जारी की एडवाइजरी-Indianews
ADVERTISEMENT