होम / भूकंप के तेज झटके से कंपा इंडोनेशिया, 7.7 तीव्रता का भूकंप

भूकंप के तेज झटके से कंपा इंडोनेशिया, 7.7 तीव्रता का भूकंप

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : January 10, 2023, 11:50 am IST

(इंडिया न्यूज़,7.7 Magnitude Earthquake Strikes Indonesia): यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) ने कहा कि मंगलवार को इंडोनेशिया के तनींबर क्षेत्र में 7.7 तीव्रता का भूकंप आया।
ईएमएससी ने कहा कि भूकंप पृथ्वी की सतह से 97 किलोमीटर (60.27 मील) नीचे की गहराई में था।

रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 7.7 मापी गई। भूकंप के तेज झटके से लोग दहशत में आ गए और अपने-अपने घरों से भागकर मैदानों में एकत्र हो गए। बता दें कि इंडोनेशिया में पिछले साल भी भूकंप आए थे, जिसमें व्‍यापक पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ था।

न्यूज़ एजेंसी के अनुसार भूकंप के झटके स्‍थानीय समय के अनुसार 2:47 बजे इंडोनेशिया के तुआल क्षेत्र से तकरीबन 342 दक्षिण-पूर्व में महसूस किए गए। यूरोपीय सिस्‍मोलॉजिकल सेंटर ने बताया कि भूकंप के झटके इंडोनेशिया से 2000 किलोमीटर से भी ज्‍यादा दूर ऑस्‍ट्रेलिया और ईस्‍ट तिमोर में भी महसूस किया गए।

EMSC ने चेतावनी दी है कि इसका आफ्टरशॉक आने वाले कुछ घंटों या कुछ दिनों में महसूस किया जा सकता है। आपको बता दें भारत में भी 5 जनवरी को भूकंप के झटके के महसूस किए गए है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT