होम / जय श्रीराम की टी-शर्ट पहन युवक कर रहा था ये काम, अचानक पहुंचा बजरंग दल तो हुआ चौकाने वाला खुलासा

जय श्रीराम की टी-शर्ट पहन युवक कर रहा था ये काम, अचानक पहुंचा बजरंग दल तो हुआ चौकाने वाला खुलासा

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 26, 2024, 1:40 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Kanpur Muslim Youth Selling Kebab: उत्तर प्रदेश में नाम और पहचान को लेकर अलग ही जंग चल रही है, आस्था और विश्वास के साथ छल करने पर सरकार काफी सख्त है। नए नियम और कानून के चलते दुकानदार से लेकर खाने-पीने की दुकानों पर मौजूद कर्मचारियों तक सभी को अपनी पहचान सार्वजनिक करनी होगी, लेकिन फिर भी नाम और पहचान छिपाने की साजिशें जारी हैं। ऐसे में कानपुर में एक कबाब पराठा विक्रेता के ठेले पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया।

सनातनी और भगवा रंग से रंगे ठेले पर कबाब पराठा बेच रहे कर्मचारी पर बजरंग दल के कार्यकर्ता भड़क गए। दरअसल सनातनी और भगवा कपड़े पहने युवक पर धर्म से मुसलमान होने और अपनी पहचान छिपाकर खुद को सनातनी दिखाने और बताने का आरोप था।

कानपुर की है घटना

कानपुर के गुजैनी थाना क्षेत्र के रामगोपाल चौराहे के पास एक वेज कबाब पराठे की दुकान पर बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता कबाब पराठे खाने पहुंचे। खाते वक्त दुकान मालिक से लेकर कर्मचारी तक सभी ने टी-शर्ट के रूप में भगवा रंग की थीम वाली ड्रेस पहन रखी थी। जिसके चलते बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दुकान पर काम करने वाले और सेवा करने वाले कर्मचारी के पहनावे की तारीफ की। इस तारीफ के दौरान उन्होंने उसका नाम भी पूछा लेकिन नाम बताने में झिझकने वाला कर्मचारी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के लिए शक का सबब बन गया। नाम बताने में झिझकने के बाद कबाब पराठा खा रहे एक बजरंग दल के कार्यकर्ता ने जिद करनी शुरू कर दी कि तुम्हारा नाम क्या है। इसके बाद थोड़ी ही देर में हंगामा हो गया।

मोहम्मद कल्लू सनातनी कपड़े पहनकर दुकान क्यों चला रहा

बउआ कबाब पराठा की दुकान पर काम करने वाला कल्लू देखने में भले ही बहुत सनातनी लग रहा था लेकिन कल्लू हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम युवक निकला, उसका पूरा नाम मोहम्मद कल्लू था जिसे बताने में वह झिझक रहा था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। वहीं, हिंदू संगठन के तमाम लोग इकट्ठा हो गए और इसे नाम और धर्म छिपाने की साजिश करार दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि मोहम्मद कल्लू सनातनी कपड़े पहनकर दुकान पर क्यों काम कर रहा है। आखिर वह अपनी पहचान छिपाकर दुकान पर खाना खा रहे लोगों की आस्था से क्यों खिलवाड़ कर रहा है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जब हिंदू वेश में मुस्लिम युवक से बात की तो उसने कहा कि उसने अपनी मर्जी से ये कपड़े नहीं पहने हैं, बल्कि दुकान मालिक बउआ सविता ने उसे ये कपड़े पहनने को कहा था।

Weather Update: दिवाली के बाद राजधानी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, देश के इन राज्यों में हो रही भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

हंगामा बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची

इस पूरे मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और इसे उन सभी ग्राहकों की आस्था और विश्वास के साथ विश्वासघात बताया जो कबाब पराठे खाते हैं। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस पूरे मामले की शिकायत क्षेत्रीय पुलिस से की और दुकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही। हंगामा बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस संबंध में सहायक पुलिस आयुक्त नौबस्ता मंजय सिंह ने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कबाब पराठे की दुकान पर हिंदू वेश में काम कर रहे मुस्लिम युवक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था, जिसे संज्ञान में लेकर जांच की जाएगी और उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

लड़की, शराब और…Lawrence Bishnoi गैंग के ऐसे नियम, क्रिमनल होते हुए भी खुद को संत बनाने की कोशिश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.