होम / Air India Bomb Threat: 'मेरे बैग में बम है…', चेकिंग के दौरान ऐसा बोला यात्री कि मच गया कोहराम

Air India Bomb Threat: 'मेरे बैग में बम है…', चेकिंग के दौरान ऐसा बोला यात्री कि मच गया कोहराम

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 28, 2024, 4:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Air India Bomb Threat: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री ने स्टाफ को बताया कि उसके बैग में बम है। इसके बाद वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। ट्रांजिट चेकिंग के दौरान उसने स्टाफ को बैग में बम होने की जानकारी दी। एयरलाइन स्टाफ ने तुरंत ‘बम खतरा आकलन समिति’ (बीटीएससी) को इसकी सूचना दी और उसकी टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने तुरंत यात्री के बैग की जांच शुरू कर दी, ताकि बम को निकाला जा सके।

हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यात्री के बैग में वाकई बम था या नहीं। आमतौर पर ऐसे मामलों में बम होने की सूचना फर्जी निकलती रही है। इससे पहले भी कई यात्री उड़ान और चेकिंग के दौरान ऐसी धमकियां दे चुके हैं, लेकिन जांच के दौरान उनके बैग में कुछ नहीं मिला है। लेकिन बम की धमकी मिलने पर एयरपोर्ट प्रशासन को नियमों के तहत तुरंत कार्रवाई करनी होती है और बनाए गए एसओपी के तहत बैग और यात्री की जांच करनी होती है।

Delhi: दिल्ली में जलभराव और बारिश को लेकर आपातकाल बैठक, अधिकारी होंगे शामिल-Indianews

बम की धमकी निकली अफवाह

इस बीच, मंगलवार (25 जून) को लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली। जांच के दौरान पता चला कि बम की धमकी अफवाह थी। पुलिस को फोन कर फ्लाइट में बम होने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, फोन करने वाला संदिग्ध अपने परिवार के साथ कोच्चि से एयर इंडिया की फ्लाइट पकड़ने वाला था, तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान 30 वर्षीय सुहैब के रूप में हुई है, जो एयर इंडिया के स्टाफ की खराब सर्विस से नाराज था। जब वह लंदन से कोच्चि आया तो फ्लाइट में उसे दी गई सुविधाओं से वह खुश नहीं था। इसके बाद उसने पुलिस को फोन कर फ्लाइट में बम होने की झूठी सूचना दी। सुहैब लंदन में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करता है। वह अपने परिवार के साथ वहीं रहता है। आरोपी हाल ही में छुट्टियां मनाने केरल आया था।

Mamta Banerjee: मैं बहुत खुश हूं और.., हेमंत सोरेन की जमानत पर ममता बनर्जी का ट्वीट-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT