होम / A Raja Controversy: DMK नेता ने भगवान राम और रामयण को लेकर किया विवादित टिप्पणी, भड़की BJP

A Raja Controversy: DMK नेता ने भगवान राम और रामयण को लेकर किया विवादित टिप्पणी, भड़की BJP

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 5, 2024, 4:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),A Raja Controversy: DMK सांसद ए राजा ने मंगलवार को उस समय बड़े पैमाने पर विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने कथित तौर पर कहा कि तमिलनाडु “भाजपा की जय श्री राम और भारत माता की विचारधारा को कभी स्वीकार नहीं करेगा”। उन्होंने यहां तक कह दिया कि वह रामायण या राम में विश्वास नहीं करते।

जय श्री राम को लेकर कही यह बात

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मदुरै में दिए गए अपने भाषण का एक वीडियो अनुवाद के साथ साझा किया। भाषण  में कहा गया है कि “यदि आप कहते हैं कि यह भगवान है। यदि यह आपकी जय श्री राम है, यदि यह आपकी भारत माता की जय है, तो हम कभी जय श्री राम और भारत माता को स्वीकार नहीं करेंगे।”तमिलनाडु इसे स्वीकार नहीं करेगा।

भारत कभी एक राष्ट्र था ही नहीं-ए राजा 

ए राजा ने कहा कि, ”भारत कभी एक राष्ट्र था ही नहीं। एक राष्ट्र का अर्थ है एक भाषा, एक परंपरा और एक संस्कृति. तभी यह एक राष्ट्र होता है। भारत एक राष्ट्र नहीं, बल्कि एक उपमहाद्वीप है।”

उन्होंने भारत को उपमहाद्वीप बताने की वजह बताते हुए कहा, ”यहां तमिल एक राष्ट्र और एक देश है। मलयालम एक भाषा, एक राष्ट्र और एक देश है। उड़िया एक राष्ट्र, एक भाषा और एक देश है। ये सभी राष्ट्र मिलकर भारत बनाते हैं तो भारत देश नहीं है। यह एक उपमहाद्वीप है।”

ए राजा ने आगे कहा, ”वहां बहुत सारी परंपराएं और संस्कृतियां हैं। यदि आप तमिलनाडु आते हैं तो वहां की एक संस्कृति है. केरल में एक और संस्कृति है। दिल्ली में एक और संस्कृति है। उड़िया में एक और संस्कृति है।”

हमारे बीच मतभेद हैं इसे स्वीकार करें

उन्होंने पोस्ट किया “पानी की टंकी से पानी रसोई में आता है। हम पानी का उपयोग रसोई में करेंगे। पानी की टंकी से वही पानी शौचालय में आता है लेकिन हम वहां से इसका उपयोग नहीं करेंगे। क्या कारण है? हमें समस्या हो रही है।” मनोवैज्ञानिक रूप से। पानी एक ही है लेकिन जहां से आता है उसमें अंतर है। हम दोनों को स्वीकार करते हैं। वह शौचालय है और यह रसोई है। इसी तरह, कश्मीर में एक संस्कृति है। इसे स्वीकार करें। मणिपुर में लोग कुत्ते का मांस खाते हैं, और इसे स्वीकार करते हैं। यदि एक समुदाय गोमांस खाता है, आपकी समस्या क्या है? क्या उन्होंने आपसे खाने के लिए कहा? तो, विविधता में एकता। हमारे बीच मतभेद हैं। इसे स्वीकार करें,” ।

अमित मालवीय ने लगाया ए राजा पर यह आरोप

भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मंगलवार को डीएमके के ए राजा की आलोचना की और आरोप लगाया कि डीएमके नेता ने “भारत के विभाजन का आह्वान किया था और भगवान राम का उपहास किया था, साथ ही मणिपुरियों पर अपमानजनक टिप्पणियां की थीं और एक राष्ट्र के रूप में भारत के विचार पर सवाल उठाए थे। ”

मालवीय ने मंगलवार को एक्स पर पोस्ट किया “द्रमुक के गुट से नफरत भरे भाषण लगातार जारी हैं। उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को नष्ट करने के आह्वान के बाद, अब यह एक राजा है जो भारत के विभाजन का आह्वान करता है भगवान राम का उपहास करता है, मणिपुरियों पर अपमानजनक टिप्पणियां करता है और एक राष्ट्र के रूप में भारत के विचार पर सवाल उठाता है।”  “।

उन्होंने पोस्ट किया, “कांग्रेस और भारतीय गठबंधन के अन्य सहयोगी चुप हैं। उनके संभावित प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार राहुल गांधी की चुप्पी स्पष्ट है।”

ये भी पढ़ें-Karnataka: कर्नाटक सरकार को मिला बम की धमकी वाला ईमेल, इस दिन विस्फोट की दी चेतावनी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Horoscope Today: आज का राशिफल, जानें क्या कहता है आपका भाग्य- indianews 
Numerology Predictions Today: 15 मई को आपका भाग्यशाली अंक आपके बारे में क्या कहता है? यहा जानें – indianews
Road Accident: आंध्र प्रदेश में बड़ा सड़क हादसा, बस के ट्रैक्टर से टकराने से 4 की मौत -India News
North Korea: किम जोंग उन ने की सामरिक मिसाइल हथियार प्रणाली की समीक्षा, मिसाइल इकाइयों में किया जाएगा स्थापित -India News
Dheeraj Wadhawan: DHFL के पूर्व डायरेक्टर को CBI ने किया गिरफ्तार, हजारों करोड़ के बैंक फ्रॉड का मामला
Myanmar Refugees: स्थानीय लोगों से अधिक म्यांमार के शरणार्थियों की संख्या, सीएम बीरेन सिंह को विधायक ने लिखा पत्र -India News
Boeing Starliner: बोइंग स्टारलाइनर क्रू मिशन में हुई देरी, अंतरिक्ष यान फिर बनी वजह -India News
ADVERTISEMENT