होम / CM Yogi Adityanath के जनता दरबार के बाहर महिला ने खुद को लगाई आग, अखिलेश यादव बोले मतलब की सरकार

CM Yogi Adityanath के जनता दरबार के बाहर महिला ने खुद को लगाई आग, अखिलेश यादव बोले मतलब की सरकार

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 6, 2024, 4:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Woman Sets Self On Fire Outside CM Yogi Adityanath Janata Darbar In Lucknow: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मंगलवार सुबह एक चौंकाने वाली घटना में उन्नाव की एक महिला ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया। रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के जनता दरबार से बाहर निकलने के तुरंत बाद महिला ने गौतमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत विक्रमादित्य मार्ग पर 19 बीडी चौराहे के पास खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली।

पुलिसकर्मियों ने आग बुझाने के लिए कंबल का इस्तेमाल किया और बुरी तरह जली महिला को तुरंत अस्पताल ले गए। उसकी हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है।

इस वजह से महिला ने लगाई आग

पुलिस ने बताया कि महिला अंजनी जाटव पारिवारिक विवाद के कारण परेशान थी। स्थानीय स्तर पर जब मामला नहीं सुलझ पाया तो उसने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में अपनी फरियाद रखी, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। व्यथित होकर उसने आत्मदाह का प्रयास किया।

अपने बॉयफ्रेंड संग ग्रीस से छुट्टियां मनाकर लौटीं Kriti Sanon, चेहरे पर चमकदार मुस्कान बिखेरती आईं नजर- India News

समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

घटना के बाद राज्य की विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी (सपा) ने योगी सरकार पर निशाना साधा। सपा ने अपने आधिकारिक एक्स पर घटना का वीडियो शेयर करते हुए योगी सरकार की आलोचना की। इसमें कहा गया, “पीड़िता ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी के जनता दरबार में आत्मदाह का प्रयास किया। यह सरकार भ्रष्टाचार और सरकारी मनमानी में डूबी हुई आम लोगों को न्याय दिलाने में विफल रही है। सरकार दिखावटी प्रचार से नहीं चल सकती, महिला को मुआवजा और न्याय मिलना चाहिए।”

अखिलेश यादव ने कही ये बात

अखिलेश यादव ने महिला का वीडियो शेयर कर ट्वीट कर लिखा, “भाजपा सरकार से जनता की नाउम्मीदगी का एक और दिल दहला देनेवाला हादसा तब हुआ, जब लखनऊ में मुख्यमंत्री जी के ‘जनता दरबार’ में पहुंची पीड़ित महिला ने नासुनवाई से हताश होतर, अपने दुधमुँहे बच्चे को किनारे बैठाकर आत्मदाह किया। भाजपा के लिए जनता, सिर्फ़ मतदाता है। भाजपा के लिए चुनाव ख़त्म मतलब जनता से सरोकार ख़त्म।”

इसके आगे अखिलेश यादव ने लिखा, “महिला के प्रति सहानुभूति का भाव रखा जाए व उसके जीवन को बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ इलाज कराया जाए। महिला के परिजन व जनता निगाह रखे, कहीं ऐसा न हो कि भाजपा सरकार की नाकामी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन के रूप में आत्मदाह करने पर उस महिला के ख़िलाफ़, भाजपा सरकार कोई गुपचुप कार्रवाई कर दे।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.