होम / गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जानिए किस किस को मिला टिकट

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जानिए किस किस को मिला टिकट

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 8, 2022, 5:18 pm IST

आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है.  इस लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नाम हैं. बता दें पार्टी की तरफ से इससे पहले 11 लिस्ट जारी किए गए थे. अब तक 158 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान आम आदमी पार्टी की तरफ से हो चुके हैं.

केजरीवाल की पार्टी ने अंजार विधानसभा सीट से अर्जन रबारी को उम्मीदवार बनाया है. चानस्मा से विष्णुभाई पटेल मैदान में होंगे. दाहेगाम से सुहाग पांचाल को टिकट दिया गया है. लिम्बडी से मयूर सकारिया आप के प्रत्याशी होंगे. फतेपुरा  से गोविंद परमार, सयाजीगंज से स्वेजल व्यास वहीं झगड़िया से उर्मिला भगत के नाम का ऐलान किया गया है.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप गुजरात विधानसभा चुनाव में खुद को भाजपा की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में पेश कर रही है. अरविंद केजरीवाल बीजेपी को घेरने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं.  आप की ओर से इसुदान गढ़वी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है. इसुदान गढ़वी AAP के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव हैं, और पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं.

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 9 और 10 नवंबर को पार्टी मुख्यालय में होगी. इस बैठक में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय होंगे. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल भी इसमें हिस्सा लेंगे. राज्य में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा. जबकि मतगणना आठ दिसंबर को होगी. इस समय राज्य में बीजेपी की सरकार है और पीएम मोदी द्वारा यहां काफी रैलियां की जा रही है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT